IPL Points table: लखनऊ की जीत के बाद अंक तालिका में हुआ बदलाव, मुंबई और चेन्नई का अब तक नहीं खुला है खाता

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में सभी टीम 2 या इससे अधिक मैच खेल चुकी है। इस बार मुकाबला 10 टीमों के बीच है इसलिए मैचों की संख्या भी अधिक है। गुरुवार को खेले गए मुकाबले में लखनऊ ने दिल्ली को 6 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के बाद टीम कोलकाता के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। उसके 4 मैचों में 3 जीत के साथ 6 अंक हो गए हैं। कोलकाता अभी भी 6 अंकों के साथ टाप पर बनी हुई है।

केकेआर के अब 4 मैचों में 6 अंक हो गए हैं। इस सूची में तीसरे नंबर पर राजस्थान की टीम है। टीम के नाम 3 मैचों में 2 जीत और 1 हार के साथ 4 अंक हैं। टीम ने पहले मैच में हैदराबाद को जबकि दूसरे मैच में मुंबई को हराया। जबकि तीसरे मैच में बैंगलोर से उसे हार मिली।

चौथे नंबर पर सीजन की नई टीम गुजरात टाइटंस ने जगह बना ली है। टीम को अब तक खेले दोनों मैचों में जीत मिली है और हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम शानदार लय में नजर आ रही है। इस सूची में 5वें नंबर पर पंजाब किंग्स की टीम है। पंजाब ने 3 मैच खेले हैं जिसमें से 2 में उसे जीत और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

छठे नंबर पर डु प्लेसिस के नेतृत्व में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है। आखिरी मुकाबले में उसने राजस्थान को हराकर 3 मैचों में दूसरी जीत दर्ज की। 7वें स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम है। अब तक उसे 3 मैचों में केवल 1 जीत मिली है।

8वें और 9वें स्थान पर क्रमश: चेन्नई और मुंबई की टीम है। ये दोनों टीमें अब तक अपना एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई है जबकि दोनों ही टीमें आइपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमें मानी जाती है। मुंबई ने 5 जबकि चेन्नई ने 4 बार खिताब पर कब्जा किया है। लेकिन ये सीजन दोनों ही टीमों के लिए अच्छा नहीं जा रहा है। आखिरी पायदान पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है जो अब तक 2 मैच खेल चुकी है और एक भी जीत दर्ज नहीं कर पाई है।