IPL 2022: आइपीएल फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, इन दो मैदानों पर हो सकते हैं प्लेआफ और फाइनल मुकाबले

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के आखिरी चार मैचों का वेन्यू अहमदाबाद और कोलकाता को दिया जा सकता है। एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार क्वालिफायर वन और एलिमिनेटर मैच कोलकाता के इडेन गार्डन्स में जबकि क्वालिफायर टू और फाइनल मैच वर्ल्ड के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जा सकता है। हालांकि अब तक बीसीसीआइ की तरफ से इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में इस बात की जानकारी सार्वजनिक कर दी जाएगी।

इस बार आइपीएल का फाइनल 29 मई को खेला जाएगा। इस सीजन 10 टीमों के आने से मैचों की संख्या भी बढ़ गई है और कोरोना प्रोटोकाल को देखते हुए सभी लीग मैच को केवल महाराष्ट्र में होना तय किया गया था। ये सभी लीग मैच 22 मई को खत्म हो जाएंगे।

इसके बाद अंतिम चार टीमें बायो-बबल को फालो करते हुए कोलकाता और अहमदाबाद का दौरा करेंगी। सूत्रों के हवाले से बताया गया है टूर्नामेंट बिल्कुल सही दिशा में चल रहा है और बोर्ड प्लेआफ को दो शहरों में कराने के लिए तैयार है जिससे कि खिलाड़ियों को ज्यादा यात्रा न करनी पड़े। इस दौरान बायो-बबल का अतिरिक्त ख्याल भी रखा जाएगा।

हालांकि पहले ये भी चर्चा थी कि प्लेआफ मुकाबले लखनऊ में खेले जा सकते हैं लेकिन लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए होम ग्राउंड होने और कुछ बुनियादी चीजों को ध्यान में रखते हुए इसे अहमदाबाद और कोलकाता शिफ्ट किया गया है।

पिछले साल की स्थिति को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। पिछले सीजन में जब खिलाड़ियों ने यात्रा करनी शुरू की थी तो कई खिलाड़ियों के कोरोना पाजिटिव होने की खबरें सामने आने लगी थी। इसलिए इस बार बोर्ड किसी तरह को जोखिम नहीं लेना चाहती है। इतना ही नहीं इन मैचों में दर्शकों की क्षमता पर फैसला कोविड की स्थिति को मद्देनजर रख कर लिया जाएगा।