IPL 2022: गुजरात के सामने ये हो सकती है राजस्थान की प्लेइंग इलेवन, चहल की गेंदबाजी पर रहेगी नजर

इंडियन प्रीमियर लीग के 24वें मैच में डीवाई पाटिल स्टेडियम में जब राजस्थान का मुकाबला गुजरात से होगा तो फैंस एक रोमांचक मैच की उम्मीद कर सकते हैं। दोनों ही टीमें शानदार फार्म में हैं और अब तक उन्हें केवल एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। राजस्थान की बल्लेबाजी और गेंदबाजी का अनुमान आप इस बात से लगा सकते हैं कि आरेंज कैप और पर्पल कैप दोनों इसी टीम के पास है। जहां जोस बटलर आरेंज कैप की लिस्ट में टाप पर हैं तो वहीं युजवेंद्र चहल 11 विकटों के साथ पर्पल कैप की रेस में नंबर वन पर बने हुए हैं। सीजन का एकमात्र शतक भी राजस्थान के बल्लेबाज के नाम ही है जो मुंबई के खिलाफ आया था।

राजस्थान की ओपनिंग बल्लेबाजी– टीम के पास जोस बटलर और देवदत्त पाडिक्कल के रूप में बेहतरीन जोड़ी है और दोनों के बल्ले से रन निकल रहे हैं। हालांकि पिछले मैच में ओपनिंग जोड़ी कमाल नहीं कर पाई थी और बटलर केवल 13 रन ही बना पाए थे। इस मैच में उनपर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

राजस्थान का मध्यक्रम- कप्तान संजू सैमसन ने ये जिम्मेदारी बाखूबी निभाई है। इसके अलावा रासी वान डर दुसेन और शिमरोन हेटमायर ने फिनिशर के रोल में शानदार काम किया है। हेटमायर के बल्ले से हर मैच में रन निकले हैं और यही वजह है कि ओपनिंग के न चलने पर भी टीम बेहतर कर पा रही है।

गेंदबाजी में राजस्थान की टीम– युजवेंद्र चहल अपनी गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। इसके अलावा शुरुआती ओवर में ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे गेंदबाज भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। पिछले मैच में युवा गेंदबाज कुलदीप सेन ने टीम को मैच जिताया था और इस मैच में भी उन पर नजर रहेगी।

जोस बटलर, देवदत्त पाडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, जिमी नीशम, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।