UP Police SI Result 2021: uppbpb.gov.in पर यूपी पुलिस एसआई रिजल्ट घोषित, जानें कैसे कर पाएंगे डाउनलोड

uppbpb.gov.in पर यूपी पुलिस एसआई रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। UPPBPB यानी कि उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board, UPPBPB) ने नतीजों की घोषणा आधिकारिक पोर्टल पर कर दी है। ऐसे में, वे पुरुष और महिला उम्मीदवार ,जिन्होंने यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर, एनपी( Sub Inspector NP in UP Police for men and women) और पुरुषों के लिए प्लाटून कमांडर (पीएसी) परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक साइट के माध्यम से परिणाम की जांच कर सकते हैं। इसके अलावा, UPPBPB ने फायर सेकेंड ऑफिसर- 2020-21 (Fire Second Officer- 2020-21) एग्जाम का रिजल्ट भी पोर्टल पर अपलोड कर दिया है। इस एग्जाम में शामिल अभ्यर्थी भी अपना स्कोर ऑफिशियल पोर्टल पर लॉगइन करके देख सकते हैं।

UPPBPB ने विभिन्न पदों के लिए राज्य में यह परीक्षाएं 12 नवंबर से 2 दिसंबर 2022 तक आयोजित की गई थी। वहीं उम्मीदवारों की आसानी से रिजल्ट जांचने के लिए कुछ स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके बिना किसी मुश्किल के नतीजे देखे जा सकते हैं।

यूपी पुलिस एसआई रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक साइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध यूपी पुलिस एसआई रिजल्ट 2021 लिंक पर क्लिक करें। अब एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां उम्मीदवार रोल नंबर की जांच कर सकते हैं। इस पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

बता दें कि इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 9534 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। बता दें कि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 1 अप्रैल 2021 को शुरू हुई थी और 15 जून, 2021 को समाप्त हुई थी। वहीं उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित विवरणों की जांच करने के लिए उम्मीदवार यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक साइट के माध्यम से कर सकते हैं।