MP Board 10th 12th Result 2022: एमपी बोर्ड के 18 लाख स्टूडेंट्स हो जाएं स्ट्रेस फ्री, इस दिन घोषित होगा 10वीं, 12वीं का परिणाम

एमपी बोर्ड के लगभग 18 लाख स्टूडेंट्स परेशान हैं कि आखिर 10वीं, 12वीं के नतीजे कब घोषित किए जाएंगे। मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से अभी तक रिजल्ट के संबंध में कोई आधिकारिक सूचना रिलीज नहीं की गई है। वहीं अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स में रिजल्ट को लेकर अलग-अलग तारीखें सामने आ रही हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दसवीं और बारहवीं के परिणाम इसी महीने के अंतिम सप्ताह में यानी कि 25 अप्रैल, 2022 को घोषित हो सकते हैं तो वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर अगले महीने यानी कि मई की शुरुआत में रिलीज किए जाएंगे। हालांकि स्टूडेंट्स के सामने कोई भ्रम की स्थिति न रहे, इसलिए छात्र-छात्राओं को सलाह दी जाती है कि वे सही और सटीक जानकारी के लिए केवल एमपी बोर्ड mpresults.nic.in या mpbse.nic.in पर जाकर विजिट करते रहें। इससे वे स्ट्रेस फ्री भी रह पाएंगे।एमपी बोर्ड के लगभग 18 लाख स्टूडेंट्स परेशान हैं कि आखिर 10वीं, 12वीं के नतीजे कब घोषित किए जाएंगे। मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से अभी तक रिजल्ट के संबंध में कोई आधिकारिक सूचना रिलीज नहीं की गई है। वहीं अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स में रिजल्ट को लेकर अलग-अलग तारीखें सामने आ रही हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दसवीं और बारहवीं के परिणाम इसी महीने के अंतिम सप्ताह में यानी कि 25 अप्रैल, 2022 को घोषित हो सकते हैं तो वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर अगले महीने यानी कि मई की शुरुआत में रिलीज किए जाएंगे। हालांकि स्टूडेंट्स के सामने कोई भ्रम की स्थिति न रहे, इसलिए छात्र-छात्राओं को सलाह दी जाती है कि वे सही और सटीक जानकारी के लिए केवल एमपी बोर्ड mpresults.nic.in या mpbse.nic.in पर जाकर विजिट करते रहें। इससे वे स्ट्रेस फ्री भी रह पाएंगे।

एमपी बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी में शुरू हुई थीं। इसके अनुसार, 10वीं की परीक्षा 17 फरवरी से 12 मार्च तक और 12वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से 10 मार्च के बीच आयोजित की थी। वहीं इस साल लगभग 18 लाख छात्रों ने एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं की परीक्षा दी थी। वहीं स्टूडेंट्स ध्यान दें कि नतीजे जारी होने के बाद परिणाम की मार्कशीट स्कूलों के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी।