IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा झटका, पैट कमिंस हुए आइपीएल से बाहर

कोलकाता की टीम को ब्रेंडन मैकुलम के बाद एक और झटका लगा है दरअसल टीम का तेज गेंदबाज पैट कमिंस चोट के कारण आइपीएल के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें मामूली हिप इंजरी हुई है जिसके कारण वे आइपीएल 2022 से बाहर हो गए हैं। इस बात की पुष्टी क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अपने ट्विटर पोस्ट के माध्यम से दी।

इसका मतलब है कि टीम के लिए बाकी मैचों के लिए मुश्किल और भी बढ़ गई है। कमिंस को भले ही इस सीजन में मैनेजमेंट के निर्णय के कारण ज्यादा मौके न मिले हो लेकिन उन्होंने पहले ही मैच में अपनी बल्लेबाजी से टीम को जीत दिलाई थी। उन्होंने मुंबई के खिलाफ मैच में विस्फोटक पारी खेलते हुए 15 गेंदों पर 56 रन की पारी खेलकर जीत दिलाई थी। हालांकि गेंदबाजी में उन्हें इस सीजन कुछ खास सफलता नहीं मिली। उन्होंने केकेआर के लिए 5 मैच खेले और 10.68 की इकोनामी से गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट हासिल किए। उन्होंने मुंबई के खिलाफ मैच में 22 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

कोलकाता को अभी भी दो मैच खेलने हैं। टीम का अगला मैच 14 मई को हैदराबाद के खिलाफ जबकि 18 मई को आखिरी लीग मैच लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ है। फिलहाल टीम 12 मैचों में 5 जीत दर्ज कर 10 अंकों के साथ 7वें नंबर पर है। टीम के लिए प्लेआफ का सफर लगभग खत्म हो चुका है क्योंकि अगर टीम बाकी बचे दोनों मैच जीत भी लेती है तो उसके 14 अंक ही होंगे।

उनकी वापसी को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि वो श्रीलंका दौरे पर उपलब्ध होंगे। आस्ट्रेलिया को जून में श्रींलका का दौरा करना है जहां उसे 3 टी20 मैच, 5 वनडे मैच और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं। ये दौरा 7 जून से 12 जुलाई के बीच होगा।