महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस का तंज, कहा- औरंगजेब का महिमामंडन कर ओवैसी ने राष्ट्रवादी मुस्लिमों का किया अपमान

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस ने शुक्रवार को कहा कि एआइएमआइएम विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी ने औरंगजेब का महिमामंडन कर राष्ट्रवादी मुस्लिमों का अपमान किया है। तेलंगाना से विधायक ओवैसी ने गुरुवार को महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के खुल्दाबाद में 17वीं सदी के मुगल बादशाह औरंगजेब की कब्र पर चादर और फूल चढ़ाए थे।

फड़नवीस ने कहा कि ओवैसी ने औरंगजेब का महिमामंडन का प्रयास कर राष्ट्रवादी मुसलमानों का अपना किया है। देश के मुसलमानों के लिए औरंगजेब कभी भी आदर्श नहीं हो सकता है। औरंगजेब ने छत्रपति शिवाजी महाराज के पुत्र संभाजीराजे को घोर यातनाएं देने के बाद मरवा दिया था। फड़नवीस ने कहा कि हम औरंगजेब का किसी भी तरीके से महिमामंडन बर्दाश्त नहीं करेंगे। जो ऐसा करता है उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

लीलावती अस्पताल में सांसद नवनीत राणा की एमआरआइ की तस्वीर का जिक्र करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि अगर कोई एक तस्वीर खींच लेता है तो राज्य सरकार तुरंत कार्रवाई करने लगती है, लेकिन इस मामले में उसने कुछ नहीं किया है।

औरंगजेब के चाहने वालों को भी जमीन में गाड़ देंगे: राउत

शिवसेना के प्रवक्ता व सांसद संजय राउत ने कहा कि ओवैसी का औरंगजेब की कब्र पर जाना, राज्य में माहौल खराब करने की कोशिश है। उन्होंने कहा, ‘हमने औरंगजेब को महाराष्ट्र की धरती में गाड़ा था और उसके चाहने वालों का भी वही हाल होगा।’ राउत ने कहा कि औरंगजेब एक आक्रांत था जिसने महाराष्ट्र पर हमला किया और मंदिरों को ध्वस्त किया। उसकी कब्र पर नमाज अदा कर ओवैसी भाइयों ने महाराष्ट्र सरकार को चुनौती दी है। हमें यह चुनौती स्वीकार है।