स्मृति ईरानी ने रात को सत्येंद्र जैन को लेकर पूछा था सीएम केजरीवाल से सवाल, सुबह होते ही ED ने मार दिए स्वास्थ्य मंत्री के घर छापे

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। उन्होंने सीएम अरविंद केजरीवाल से सत्येंद्र जैन को लेकर कई सवाल पूछे। साथ ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी का बचाव करने वाले नेताओं को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि ‘आप के झूठ की गाथा जारी है’। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर मनी लान्ड्रिंग का आरोप है।

स्मृति ईरानी ने साधा सीएम केजरीवाल पर निशाना

दरअसल, स्मृति ईरानी ने इस महीने की शुरुआत में एक प्रेस कान्फ्रेंस कर सीएम केजरीवाल से सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी को लेकर 10 सवाल पूछे थे। उन्होंने सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ED की हिरासत में भेजे जाने के बाद उनकी गिरफ्तारी को लेकर निशाना साधा था। केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री का बचाव करने वाले आप नेताओं को ‘झूठ की गाथा’ बताया। उन्होंने कहा कि AAP की झूठ की गाथा जारी है। दिल्ली हाईकोर्ट ने ED की दलील को स्वीकार कर लिया है कि मनी लान्ड्रिंग के आरोपी सत्येंद्र जैन को हिरासत में पूछताछ के दौरान उनके वकील की मौजूदगी से वंचित किया जाना चाहिए। लेकिन सीएम केजरीवाल उनके 10 सवालों को टालते जा रहे हैं, अब उन सवालों में एक और सवाल जुड़ गया है।

स्मृति ईरानी बोलीं- ‘सत्येंद्र जैन दोषी हैं या नहीं, जवाब दें सीएम’

उन्होंने आगे लिखा कि, ‘क्या केजरीवाल जी जवाब देंगे कि क्या यह सच है कि ईडी ने 24.08.17 सीबीआइ की प्राथमिकी और 03.12.18 को सीबीआइ द्वारा दायर आरोप पत्र की अगली कड़ी के रूप में पीएमएल अधिनियम के तहत अपनी जांच शुरू कर दी है, जिसमें सत्येंद्र जैन के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के सबूत मिले हैं। ईरानी ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल से स्पष्टीकरण मांगा कि ‘क्या दिल्ली के सीएम स्पष्ट करेंगे कि क्या यह सच है कि ईडी ने सत्येंद्र जैन को आईओ की स्थिति के आधार पर गिरफ्तार किया है कि जैन मनी लान्ड्रिंग के अपराध के दोषी हैं, जिसे विशेष अदालत ने उन्हें रिमांड पर लेते हुए मंजूरी दे दी है।’

ED ने सुबह मारे हैं छापे

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज कोलकाता की एक कंपनी से संबंधित हवाला लेनदेन के सिलसिले में दिल्ली के स्वास्थ्य और गृह मंत्री सत्येंद्र जैन के आवास पर छापेमारी की है।

सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर स्मृति ईरानी ने की थी प्रेस कांफ्रेंस

इससे पहले बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ईरानी ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल ने एक न्यायाधीश की भूमिका निभाई और उन्हें क्लीन चिट दे दी। मैं अरविंद केजरीवाल से कुछ सवाल पूछना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि क्या केजरीवाल इस बात से इनकार कर सकते हैं कि सत्येंद्र जैन ने 2010-11 से 2015-16 तक कोलकाता में हवाला आपरेटरों के सहयोग से 56 मुखौटा कंपनियों का इस्तेमाल कर 16.39 करोड़ की मनी लान्ड्रिंग की है।