UPPSC Mines Inspector Recruitment 2022: यूपीपीएससी माइंस इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, 4 जुलाई है लास्ट डेट

UPPSC Mines Inspector Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission, UPPSC) माइंस इंस्पेक्टर, ग्रुप सी (Group C Post) पोस्ट के पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। इसके लिए आयोग ने Mines Inspector पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऐसे में, यूपीपीएससी मांइस इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 04 जुलाई 2022 तक uppsc.up.nic.in पर या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार अपना आवेदन शुल्क 01 जुलाई 2022 तक जमा कर सकते हैं।

आयोग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, यूपीपीएससी Mines Inspector के पदों पर सेलेक्शन प्रीलिम्स और फिर मेंस एग्जाम के आधार पर किया जाएगा। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 55 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। वहीं इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। हालांकि उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करते समय नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें और इसके बाद ही आवेदन करें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में अगर कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 100 रुपये और 25 रुपये ऑनलाइन प्रोसेसिंग शुल्क देना होगा। इस तरह के अभ्यर्थियों को कुल 125 रुपये फीस देनी होगी। वहीं एससी / एसटी के अभ्यर्थियों को परीक्षा शुल्क 40 रुपये और ऑनलाइन प्रोसेसिंग शुल्क 25 रुपये देने होंगे। इस तरह कुल 65 रुपये फीस देनी होगी। वहीं दिव्यांग कैटेगिरी के अभ्यर्थियों को सिर्फ ऑनलाइन प्रोसेसिंग शुल्क 25 रुपये देना होगा। इसके अलावा, भूतपूर्व सैनिक के लिए परीक्षा शुल्क 40 रुपये और ऑनलाइन प्रोसेसिंग शुल्क 25 रुपये दने होंगे। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।