AICC Meeting: कांग्रेस महासचिवों और राज्य प्रभारियों की आज एआईसीसी मुख्यालय में बैठक

कांग्रेस ने गुरुवार को आल इंडिया कांग्रेस कमेटी की बैठक बुलाई है। बैठक में एआईसीसी महासचिवों और पीसीसी अध्यक्षों को शामिल होने के लिए कहा गया है। यह बैठक ऐसे वक्त में हो रही है, जब सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड-एजेएल सौदे से संबंधित मनी लान्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

सोमवार को है राहुल गांधी की पेशी

वहीं, नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में ही राहुल गांधी को 13 जून को ईडी के सामने पेश होना है। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी की पेशी के दौरान कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी कर रही है। इसी योजना को मूर्त रूप देने के लिए कांग्रेस ने गुरुवार की शाम को अपने महासचिव, राज्यों के प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों की वर्चुअल बैठक भी बुलाई है।

सियासी बदले की कार्रवाई के आरोप

मनी लांड्रिंग मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई को कांग्रेस, भाजपा की सियासी बदले की कार्रवाई बता रही है। प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल गांधी को दो जून को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन विदेश में होने के कारण राहुल ने बाद का समय मांगा था, जिसके बाद उन्हें 13 जून को पेश होने को कहा गया है। वहीं, सोनिया गांधी को आठ जून को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वो कोरोना  संक्रमित होने के कारण ईडी के सामने पेश नहीं हो सकीं।

सोनिया ने मांगा तीन हफ्तों का वक्त

सोनिया गांधी ने ईडी के सामने पेश होने के लिए तीन हफ्तों का वक्त मांगा है, लेकिन इस मामले में अभी तक प्रवर्तन निदेशालय के ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है। कांग्रेस के सूत्रों ने बुधवार को बताया कि सोनिया गांधी अभी ठीक नहीं हुई हैं। वो अभी भी कोरोना पाजिटिव हैं, उन्हें डाक्टरों ने आराम करने की सलाह दी है।