PAK vs WI: बाबर की बल्लेबाजी और मोहम्मद नवाज की गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 120 रनों से हराया

मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 120 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही 3 मैचों की वनडे सीरीज पर पाकिस्तान की टीम ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने इमाम-उल-हक के 72 और कप्तान बाबर आजम के 77 रनों की पारी की बदौलत वेस्टइंडीज के सामने 276 रनों का लक्ष्य रखा।

वेस्टइंडीज की पारी 155 पर सिमटी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केवल 4 रन के स्कोर पर उसे पहला झटका लगा। उसके बाद काइल मेयर्स और शामराह ब्रुक्स ने दूसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़कर पारी संभालने की कोशिश की लेकिन 71 के स्कोर पर वेस्टइंडीज ने काइल मेयर्स के रूप में अपना दूसरा विकेट गंवा दिया। उसके बाद वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया और लगातार अंतराल पर विकेट गिरते चले गए। वेस्टइंडीज की पूरी टीम केवल 155 रन पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज की तरफ से सर्वाधिक रन शामराह ब्रुक्स के बल्ले से निकला। उन्होंने 42 तो काइल मेयर्स ने 33 रन की पारी खेली।

पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद नवाज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए और वेस्टइंडीज को मैच से बाहर कर दिया। नवाज के अलावा मोहम्मद वसीम जूनियर ने 3 विकेट हासिल किए।

3 मैचों की सीरीज पर 2-0 से बढ़त

इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने 3 मैचों की वनडे सीरीज पर 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। पहले वनडे मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हरा दिया था। उस मैच में कप्तान बाबर आजम ने 103 रन की पारी खेली थी। सीरीज का तीसरा मैच 12 जून को इसी मैदान पर खेला जाएगा जहां पाकिस्तान की कोशिश क्लीन स्वीप करने पर होगी।