Ind vs SA T20 2022: राहुल द्रविड़ की टीम के पास आखिरी मौका, प्लेइंग इलेवन में बनेगी नए खिलाड़ियों की जगह

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के आज तीसरा मुकाबला खेला जाना है। यह सीरीज में बने रहने के लिए भारत के लिहाज से करो या मरो का मुकाबला है। लगातार दो मैच जीतकर साउथ अफ्रीका ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना रखी है। राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी लेकिन अब तक वो रंग नजर नहीं आया। पूर्व दिग्गज भी उनको सख्त फैसले लेने की सलाह दे रहे हैं।

विशाखापत्तनम में भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका का इरादा जीत की हैट्रिक के साथ सीरीज पर कब्जा जमाने का होगा। वहीं टीम इंडिया आज के मैच में किसी भी तरह से जीत हासिल कर सीरीज में बने रहना चाहेगी। इस मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि कोच द्रविड़ स्पीड स्टार उमरान या अर्शदीप को मौका दे सकते हैं। स्पिनर रवि बिश्नोई को भी आज के प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है।

बल्लेबाज में कौन कौन

भारतीय टीम की बल्लेबाज इस वक्त मौजूदा स्ट्रेंथ के मुकाबिक सही नजर आ रही है। इशान किशन और रितुराज गायकवाड़ पारी की शुरुआत करेंगे। श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत और हार्दिक मिडिल आर्डर में जबकि निकले क्रम में दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल होंगे।

गेंदबाजी में कौन कौन

कोच द्रविड़ को इस अहम मुकाबले में रिस्क उठाने की बात दिग्गज कह चुके हैं। आवेश खान की जगह पर अर्शदीप या फिर उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में लाया जा सकता है। भुवनेश्वर कुमार कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं तो हर्षल के पास टी20 में गेंदबाजी का खासा अनुभव हो चुका है। स्पिनर में युजवेंद्र चहल और अक्षर हैं जिन्हें इस अहम मैच में बेहतर करना होगा।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन, रितुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और आवेश खान या उमरान/ अर्शदीप