जेपी नड्डा और अमित शाह से मिले हरियाणा सीएम मनोहर लाल , कुलदीप बिश्‍नोई के लिए भाजपा में बना रहे रास्‍ता

 राज्यसभा चुनाव में भाजपा समर्थित निर्दलीय कार्तिकेय शर्मा को वोट करने वाले कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई अब कभी भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल बुधवार को दिल्ली में राज्यसभा के नवनिर्वाचित सदस्य कार्तिकेय शर्मा के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले। इससे पहले सीएम ने हरियाणा भवन में बताया कि कुलदीप बिश्नोई से उनकी कई मुलाकात हो चुकी हैं। कुलदीप के मन में भाजपा में शामिल होने का विचार है मगर वह क्या कर रहे हैं, क्या कहते हैं, यह वह जानें। कुलदीप जब भी भाजपा में आना चाहेंगे, उनका स्वागत है।

नड्डा और शाह से मिलने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में दोनों सीट जीतने पर पार्टी नेतृत्व खुश है। 19 जून के बाद दोनों नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य दोबारा पार्टी नेतृत्व से मिलेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग को लेकर कांग्रेस में चल रही खींचतान के बीच नया पैंतरा फेंका है। मुख्यमंत्री ने सीधे तौर पर कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल को चुनौती दे दी है।

उन्होंने कहा कि बंसल को सब पता है किसने क्रास वोट की और किसकी वोट रद हुई। साथ ही मुख्यमंत्री ने विवेक बंसल को यह चुनौती भी दे दी कि वह अपनी पार्टी के विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने साहस दिखाएं। यदि उन्होंने ऐसा किया तो वे उनके साहस की सराहना करेंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के किस विधायक ने क्रास वोटिंग की है, इसकी पहचान तो पार्टी के अधिकृत एजेंट ही कर सकते हैं। विवेक बंसल चूंकि कांग्रेस के प्रत्याशी के अधिकृत एजेंट थे, इसलिए वोट देखने का काम उनका था। उन्होंने वह वोट जरूर देखा होगा। कांग्रेस जैसे ही उस विधायक पर कार्रवाई करेगी, भाजपा इसका स्वागत करेगी।

दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में की जा रही पूछताछ पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जांच एजेंसियों को बिना किसी दबाव के काम करने देना चाहिए। हरियाणा के कांग्रेसियों द्वारा दिल्ली की सड़कों पर विरोध बेमायने है। प्रत्येक एजेंसी को निष्पक्ष जांच करने का अधिकार है। यह पुराना मामला है। जांच के बाद ही यह स्पष्ट होगा कि कौन दोषी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में पानी की किल्लत है मगर यह हरियाणा की वजह से नहीं बल्कि दिल्ली जल बोर्ड की खामियों की वजह से है। अब से पहले दिल्ली सरकार कभी कानूनी लड़ाई तो कभी सरकारों के बीच चिट्ठीबाजी ही करती थी। इसमें हरियाणा की सुप्रीम कोर्ट तक जीत होने के बाद दिल्ली सरकार ने पहली बार इंसानियत के नाते अतिरिक्त पानी मांगा है तो हरियाणा इसके लिए तैयार है। हरियाणा अगले कुछ दिनों तक दिल्ली को अतिरिक्त पानी उपलब्ध कराता रहेगा मगर दिल्ली सरकार को जलापूर्ति के अपने संयंत्र व पाइप लाइन में सुधार करना चाहिए।

हरियाणा बोर्ड के 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में प्रथम स्थान पाने वाली पहली तीन में दो बच्चियां मुख्यमंत्री मनोहर लाल के गृहग्राम निडाना से हैं। दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गांव निडाना के स्कूल की खराब हालत को लेकर आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में हल्ला मचा चुकी है।

मुख्यमंत्री ने इस स्कूल के नए भवन का उद्घाटन किया था मगर आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुशील गुप्ता ने स्कूल की पुरानी फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर राज्य के सरकारी स्कूलों की शिक्षा पर सवाल खड़े किए थे। अब जब रिजल्ट आया तो मुख्यमंत्री ने आम आदमी पार्टी के नेताओं का नाम लिए बिना ही कहा कि कुछ लोग परिणाम आने से पहले परिणाम सुना देते हैं। बाद में उन्हें इसी तरह शर्मिदा होना पड़ता है।