Swami Vivekanand Jayanti: बंगाल दौरे पर Dy CM केशव प्रसाद मौर्य, कोलकाता में स्वामी विवेकानंद के पैतृक आवास पहुंचे

 उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तीन दिन के पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। मौर्य ने दौरे के पहले दिन मंगलवार को स्वामी विवेकानंद की जयंती के उपलक्ष्य में मनाए जाने वाले युवा दिवस पर उनके पैतृक आवास जाकर उनको नमन किया।

केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को शिमला स्ट्रीट कोलकाता में स्वामी विवेकानंद के पैतृक आवास पर पहुंच कर उनकी जयंती के शुभ अवसर पर उन्हेंं नमन किया। उन्होंने कहा कि यह सौभाग्य है कि मैं उस जगह पर आया हूं जो न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया के लिए महान है। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ने स्वामी विवेकानंद के पैतृक आवास पर श्रद्धांजलि दी और उनके आवास में स्थापित शिवलिंग की पूजा अर्चना की। उन्होंने कहा कि विश्व में भारतीय संस्कृति को स्थापित करने वाले युवाओं के प्रेरणास्त्रोत स्वामी विवेकानंद की जयंती पर कोटि कोटि नमन।

स्वामी विवेकानंद ने अपने विचारों से पूरे विश्व में भारतीय संस्कृति और सनातन धर्म की गहरी छाप छोड़ी। शिकागो का उनका ऐतिहासिक भाषण आज भी प्रासंगिक है। आज उनकी जयंती पर उन्हेंं नमन एवं समस्त देशवासियों को युवा दिवस की शुभकामनाएं।

केशव प्रसाद मौर्य ने इस दौरान कहा कि अब बंगाल भी स्वामी जी आदर्शों पर चलने को तैयार है। डिप्टी सीएम केशव मौर्य मंगलवार को सुबह 8.15 बजे गौरांग लॉज गोघट पहुंचे। आज वह भाजपा के प्रमुख कार्यकर्ताओं के बैठक करेंगे। इसके बाद बजे जिला कमेटी की बैठक में शामिल होंगे।