GATE 2021 Admit Card: गेट परीक्षा के एडमिट कार्ड में करेक्शन का आखिरी मौका आज, फटाफट करें सुधार

GATE 2021 Admit Card: ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) 2021 परीक्षा के प्रवेश पत्र में सुधार करने का आज यानी कि 13 जनवरी, 2021 को आखिरी मौका है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र में कोई गड़बड़ी हुई है तो वे इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। एडमिट कार्ड में सुधार करने के लिए उम्मीदवारों को IIT बॉम्बे को एडमिट कार्ड की कॉपी के साथ ई-मेल के माध्यम से संबंधित जोनल में GATE ऑफिस से संपर्क करना होगा। छात्रों को सब्जेक्ट लाइन में एडमिट कार्ड में करेक्शन लिखना होगा।

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि IIT बॉम्बे की ओर से जारी नोटिफिकेशन में स्पष्ट किया गया है कि कार्ड में केवल गड़बड़ी को ही ठीक किया जाएगा। इसके अलावा मौजूदा भरे हुए डेटा में किसी भी बदलाव की अनुमति नहीं होगी। बता दें कि IIT बॉम्बे ने शुक्रवार 8 जनवरी को GATE 2021 के एडमिट कार्ड जारी किए थे। प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट Gate.iitb.ac.in पर छात्रों को अपना नामांकन आईडी या ईमेल आईडी और पासवर्ड डालना होगा। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, जिन उम्मीदवारों ने GATE के दो पेपर के लिए पंजीकरण किया है, उन्हें एक ही लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके दो अलग GATE 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने होंगे। GATE प्रवेश पत्र में GATE 2021 परीक्षा दिशा निर्देश, रिपोर्टिंग समय और उम्मीदवारों के विवरण के साथ GATE 2021 पेपर कोड, रजिस्ट्रेशन नंबर और GATE परीक्षा केंद्र का विवरण शामिल है। उम्मीदवार यहां मौजूद सारी डिटेल्स को ध्यान से पढ़ लें, इसके अनुसार ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचे।

गेट परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट – gate.iitb.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करें पर क्लिक करें। इसके बाद GATE 2021 आईडी और अन्य लॉगिन क्रेडेंशियल अगली विंडो पर एंटर करें। इसके बाद GATE 2021 के एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर पाएंगे।गौरतलब है कि गेट परीक्षा 5 फरवरी 6, 7, 12, 13 और से लेकर 14 फरवरी तक आयोजित की जाएगी। वहीं यह परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी। इसके तहत पहला सत्र सुबह 9 से 12 बजे और दूसरा दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक होगा। यह परीक्षा 27 विषयों के लिए होगी। यह परीक्षा पूरी तरह से कंप्यूटर आधारित होगी।