कनाडा में सिख लड़की की गोली मारकर हत्या:15 दिन में दूसरी घटना; 25 नवंबर को 18 साल के महकप्रीत का मर्डर हुआ था

कनाडा के ओंटारियो प्रांत में 5 दिसंबर को 21 साल की कनाडाई-सिख लड़की की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस इसे टारगेट किलिंग का मामला मान रही है। पुलिस ने कहा- मरने वाली लड़की ब्रैम्पटन की रहने वाली पवनप्रीत कौर है। वो मिसिसॉगा शहर में एक अपनी गाड़ी में पेट्रोल भरा रही थी, तभी एक अज्ञात ने उसे गोली मार दी।

ये पिछले 15 दिनों में होने वाली दूसरी घटना है। इसके पहले 25 नवंबर को कोलंबिया में ही एक 18 साल की लड़के की हत्या कर दी गई थी। स्कूल की पार्किंग में एक लड़के ने महकप्रीत सेठी को चाकू मार दिया था। दोनों के बीच किसी बात को लेकर लड़ाई हुई थी।

हमलावर की तलाश जारी
पुलिस अफसर टिम नागतेगल ने कहा- लोगों से पूछताछ करने पर पता चला है कि हमलावर ने काले रंग के कपड़े पहन रखे थे। हम ये नहीं जानते की संदिग्ध हमलावर लड़का था या कोई लड़की, क्योंकि वो काफी तेजी से फरार हो गया। लोगों ने बस उसे भागते हुए देखा। ऐसे में हमलावर का जेंडर बता पाना मुश्किल है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। संदिग्ध की तलाश की जा रही है।

लोगों ने लड़की को बचाने की कोशिश की थी
पुलिस अफसर नागतेगल ने कहा- हमले के समय कुछ लोग घटनास्थल पर मौजूद थे। चश्मदीद कार्मेला संडोवाल ने हमें बताया कि पहले गोली चलने की आवाज सुनाई दी। उसने कहा- आवाज सुनते ही हमने देखा की एक लड़की जमीन पर गिरी हुई है। मैं कुछ लोगों के साथ लड़की के पास पहुंची। हमने उसे बचाने की कोशिश की। एंबुलेंस बुलाई, लेकिन खून बहने की वजह से उसकी जान चली गई।

17 साल के आरोपी ने महकप्रीत को मारा था
25 नवंबर को ओंटारियो के सरे शहर के तमनाविस सेकेंडरी स्कूल की पार्किंग में महकप्रीत की मौत हुई। एक 17 साल के लड़के ने उसे चाकू घोंपकर मार डाला था। स्कूल की प्रिंसिपल के मुताबिक, आरोपी लड़का स्टूडेंट नहीं था। हमले के बाद महकप्रीत को अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।