इनॉगरेेेेेशन सेरेमनी में पॉप सुपरस्टार लेडी गागा ने गाया राष्ट्रीय गान, खूबसूरत ड्रेस व गोल्डन माइक का था अद्भुत मेल

काले रंग के फुल स्लीव टॉप पर ऑलिव  ब्रांच लिए सुनहरे कबूतर वाले ब्रोच व लाल रंग की स्कर्ट में लेडी गागा (Lady Gaga) ने हाथ में सुनहरा माइक ले अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति जो बाइडन की इनॉगरेशन सेरेमनी के मौके पर राष्ट्रीय गान को अपनी आवाज दी। अमेरिका के मरीन बैंड के साथ उनका यह परफार्मेंस बेहतरीन रहा। लेडी गागा के अलावा जेनिफर लोपेज (Jennifer Lopez) और आयरिश वायलिन वादक पैट्रिसिया ट्रिसी (Irish violinist Patricia Treacy) भी इस सेरेमनी में शामिल हुई।

यूएस कैपिटल (US Capitol) में बुधवार, 20 जनवरी को इनॉगरेशन सेरेमनी के मौके पर  लेडी गागा  ने अमेरिका का राष्ट्रीय गान  (national anthem) गाया। यह पहली बार नहीं है जब पॉप सुपरस्टार लेडी गागा ने बाइडन के साथ मंच शेयर किया। इसस पहले पिछले साल नवंबर में पेनसिल्वानिया में बाइडन के कैंपेन के दौरान गागा ने उनके लिए कैंपेन किया और अपना बेहतरीन परफार्मेंस दिया था।

गागा के बाद जेनिफर लोपेज ने अपना बेहतरीन परफार्मेंस दिया। उन्होंने ‘दिस लैंड इज योर लैंड (This Land Is Your Land)’ गाने को अपनी आवाज दी। इस सेरेमनी में जो बाइडन और कमला हैरिस ने अमेरिका के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के लिए शपथ लिया। अमेरिका में इस शपथ ग्रहण समारोह को इनॉगरेशन सेरेमनी के नाम से जानते हैं। राष्ट्रपति इनॉगरेशन हमेशा से बड़ा समारोह रहा है और इस मौके पर संगीत का भी अहम रोल रहा है।

लेडी गागा ने इस बारे में पहले ही अपने ट्विटर हैंडल के जरिए जानकारी शेयर की थी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘अमेरिकी जनता के लिए राष्ट्रीय गान को गाना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं सेरेमनी के दौरान गाउंगी। मेरे लिए यह काफी अहम है।’