CAG Recruitment Rules 2021: 10811 ऑडिटर और एकाउंटेट के भर्ती नियमों के लिए सीएजी ने आमंत्रित की प्रतिक्रिया

CAG Recruitment Rules 2021: भारत की सर्वोच्च लेखापरीक्षा संस्था, भारत के नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (सीएजी) ने देश भर के विभिन्न राज्यों में स्थित कार्यालयों में पे-मैट्रिक्स लेवल–5 पर वर्ष 2021 में 6409 ऑडिटर और 4402 एकांटेंट के पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित नियमों को लेकर सभी स्टेकहोल्डर्स से प्रतिक्रिया आमंत्रित की है। सीएजी द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट, cag.gov.in पर जारी भर्ती सूचना के अनुसार, 10811 ऑडिटर और एकाउंटेट के भर्ती नियमों से सम्बन्धित सभी स्टेकहोल्डर्स अपनी प्रतिक्रिया निर्धारित प्रारूप के माध्यम से सीएजी ऑफिस में जमा करा सकते हैं। प्रतिक्रिया जमा कराने की अंतिम तिथि 19 फरवरी 2021 निर्धारित की गयी है।

निर्मला देव, डिप्टी सेक्रेट्री (ईजी) की तरफ से जारी सीएजी के नोटिस के मुताबिक प्रतिक्रिया जमा कराने के प्रारूप के साथ ही साथ कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के सम्बन्धित भर्ती नियमों के अनुसार 10811 ऑडिटर और एकाउंटेट की भर्ती से सम्बन्धित अधिसूचना और कार्यक्रम को भी जारी किये गये हैं। भर्ती अधिसूचना और कार्यक्रम के ड्राफ्ट को सीएजी की वेबसाइट, cag.gov.in या उपर दिये गये लिंक से डाउनलोड किया सकता है।

सीएजी के नोटिस के अनुसार स्टेकहोल्डर्स को अपनी प्रतिक्रिया वी. एस. वेंकटनाथन, असिस्टेंट सीएजी (एन), सीएजी ऑफ इंडिया ऑफिस, 9 दीन दयाल उपाध्याय मार्ग, नई दिल्ली – 110124 पर स्पीड पोस्ट के माध्यम से निर्धारित अंतिम तिथि तक जमा करानी होगी।

सीएजी में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों से अपील

सीएजी में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों से अपील की जाती है कि वे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सीएजी में 10811 ऑडिटर और एकाउंटेट की भर्ती प्रक्रिया शुरू किये जाने को लेकर फैलायी जा रही भ्रांतिपूर्ण जानकारियों के प्रति सचेत रहें। सिर्फ सीएजी की ऑफिशियल वेबसाइट, cag.gov.in पर भर्ती सेक्शन में जारी की गयी भर्ती अधिसूचनाओं पर ही भरोसा करें और इन्हीं के अनुसार कार्य करें।