SSC MTS Exam 2022: एसएससी की 12 हजार पदों वाली मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन 24 फरवरी तक

सरकारी नौकरी के इच्छुक 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर। केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, सम्बद्ध विभागों और अधीन संगठनों में ग्रुप सी के अंतर्गत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) परीक्षा 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने जा रही है। इन विभागों में 10वीं पास योग्यता वाले पदों के भरने के लिए एसएससी द्वारा हर साल आयोजित की जाने वाली एमटीएस परीक्षा 2022 के माध्यम से 12,523 रिक्तियों को भरा जाना है।

SSC MTS Exam 2022: एसएससी एमटीएस परीक्षा के लिए आवेदन 24 फरवरी तक

एसएससी द्वारा एमटीएस परीक्षा के लिए अधिसूचना 18 जनवरी 2023 को जारी की गई थी और इसके साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई थी। आरंभ में परीक्षा की अंतिम तिथि 17 फरवरी थी। हालांकि, बाद में आयोग ने नोटिस जारी करते हुए आवेदन की आखिरी तारीख को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया था। इस प्रकार उम्मीदवार अब अपना अप्लीकेशन 24 फरवरी 2023 तक सबमिट कर लेना होगा, जिसके लिए अप्लीकेशन विंडो आखिरी तारीख की रात 11 बजे बंद कर दी जाएगी।

SSC MTS Exam 2022: न करें अंतिम क्षणों का इंतजार

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यदि उन्हें एसएससी एमटीएस परीक्षा 2022 के लिए आवेदन करना है तो उन्हें तकनीकी समस्याओं से बचने के लिए अंतिम क्षणों का इंतजार नहीं करना चाहिए क्योंकि अंतिम समय में यूजर्स के एकसाथ आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने से तकनीकी समस्या की संभावना रहती है।

SSC MTS Exam 2022: एसएससी एमटीएस परीक्षा के लिए योग्यता

एसएससी की एमटीएस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, कुछ पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष भी है। दूसरी तरफ, विभिन्न आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार दी गई है, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।