SSC CGL Exam 2020: एप्लीकेशन डेट बढ़ाने की कैंडिडेट्स कर रहे हैं मांग, सर्वर हैंग होने से नहीं भर सके फॉर्म

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन (CGL Exam 2020) के लिए आवेदन की आखिरी तारीख कल, यानी 31 जनवरी 2021 को समाप्त हो चुकी है। वहीं, अब कुछ उम्मीदवारों द्वारा आवेदन की अंतिम तिथि में विस्तार करने की मांग की जा रही है। कई उम्मीदवार सोशल मीडिया के माध्यम से एप्लीकेशन डेट बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। इन कैंडिडेट्स का कहना है कि आखिरी दिन सर्वर हैंग होने के कारण वे आवेदन फॉर्म नहीं भर सके हैं।

बता दें कि उम्मीदवारों द्वारा ट्वीटर आदि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वेबसाइट नहीं खुलने का स्क्रीनशॉट शेयर किया जा रहा है। इन उम्मीदवारों ने लिखा है कि वेबसाइट ओपन नहीं होने के कारण वे एप्लीकेशन फॉर्म भरने से वंचित रह गए हैं। ऐसे में आवेदन से वंचित रहे उम्मीदवारों ने कर्मचारी चयन आयोग से अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग की है।

वहीं, आयोग ने आवेदन के संबंध में 13 जनवरी, 2021 को एक नोटिस जारी किया था। नोटिस के माध्यम से एसएससी ने उम्मीदवारों को सीजीएल परीक्षा 2020 के लिए, आवेदन की अंतिम तिथि, यानी 31 जनवरी से पहले आवेदन करने का निर्देश दिया था। आयोग ने उम्मीदवारों को आवेदन के लिए आखिरी तारीख तक इंतजार नहीं करने की सलाह दी थी। इसके अलावा, आयोग ने यह भी स्पष्ट किया था कि अंतिम तिथि समाप्त हो जाने के बाद इसमें विस्तार नहीं किया जाएगा।

गौरतलब है कि एसएससी सीजीएल परीक्षा 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 31 जनवरी को रात 11.30 बजे समाप्त हो चुकी है। हालांकि, कैंडिडेट्स के पास आवेदन शुल्क ऑनलाइन जमा करने का 2 फरवरी तक और ऑफलाइन मोड में जमा करने के लिए 4 फरवरी तक का समय है। इस भर्ती के माध्यम से विभिन्न मंत्रालयों व विभागों में कुल 6506 रिक्त पद भरे जाने हैं।