‘CBI वाले इंजीनियर नहीं’, BJP की मांग पर तेजस्‍वी का तंज, नए सिरे से बनेगा पुल, कंपनी से होगी खर्च की वसूली

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार किसी को बचाने नहीं जा रही है। इस दौरान उन्होंने भाजपा की इस मांग को भी खारिज किया कि मामले की जांच सीबीआई से कराएं।

राज्य ब्यूरो, पटना: बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि सुल्तानगंज-अगुवानी घाट पुल के ध्वस्त हिस्से पर खर्च हुई राशि की वसूली संबंधित कंपनी सिंगला से होगी। दोषी कोई भी हों, उस पर कार्रवाई होगी।

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार किसी को बचाने नहीं जा रही है। इस दौरान उन्होंने, भाजपा की इस मांग को भी खारिज किया कि मामले की जांच सीबीआई से कराएं।

IIT रुड़की की रिपोर्ट पर होगी कार्रवाई

तेजस्वी का कहना था- सीबीआई वाले इंजीनियर नहीं होते हैं। जांच सही दिशा में हो रही है। आईआईटी रुड़की की जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं। रिपोर्ट की अनुशंसाओं पर सरकार कार्रवाई करेगी।

तेजस्वी यादव ने कहा कि इस पुल का निर्माण नए सिरे से होगा। कोशिश होगी कि जल्द इसका निर्माण हो, क्योंकि यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है। मुख्यमंत्री 2014 से ही इसके निर्माण में लगे हैं।

जो दोषी होगा, उस पर गिरेगी गाज

तेजस्वी ने कहा कि पहली नजर में जो अधिकारी दोषी पाए गए हैं, उनके विरूद्ध कार्रवाई भी शुरू हो गई है। ऐसे अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है। अब विस्तृत जांच चल रही है। किसी भी जिम्मेवार को छोड़ा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि सिंगला को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उस कंपनी को काली सूची में डाला जाएगा। उसके अन्य कार्यों की जांच और समीक्षा होगी।