RBI Recruitment 2021: रिजर्व बैंक में 29 पदों की एक और भर्ती; जेई, ग्रेड बी और सुरक्षा गार्ड के पहले से ही चल रही है आवेदन प्रक्रिया

RBI Recruitment 2021: भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह समय बेहतरीन है। बैंक में जूनियर इंजीनियर, ग्रेड बी ऑफिसर सुरक्षा गार्ड की पहले से ही चल रही आवेदन प्रक्रिया के बीच एक भर्ती विज्ञापन जारी किया गया है। आरबीआई द्वारा आज, 10 फरवरी 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.2/2020-21) के अनुसार लीगल ऑफिसर (ग्रेड बी), मैनेजर (टेक-सिविल), असिस्टेंट मैनेजर (राजभाषा) और असिस्टेंट मैनेजर (प्रोटोकॉल एवं सिक्यूरिटी) के पदों की कुल 29 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। इच्छुक उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट, rbi.org.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 23 फरवरी से शुरू होने जा रही है और उम्मीदवार 10 मार्च 2021 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

ऐसे कर पाएंगे आवेदन

उम्मीदवार आरबीआई की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद कैरियर सेक्शन में जाना होगा। इसके बाद 23 फरवरी तिथि के साथ उपलब्ध कराये जाने वाले अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर मांगे गये विवरणों को भरकर रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। इसके बाद जारी किये गये रजिस्ट्रेशन नंबर या यूजर नेम और पासवर्ड की मदद लॉगिन करके उम्मीदवार अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।