Priyanka Chopra ने किया खुलासा, एक्टर जितनी फीस मांगे जाने पर मेकर्स ने कह दी थी ये बड़ी बात

बॉलीवुड और हॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा प्रियंका चोपड़ा ने अपनी किताब ‘अनफिनिश्ड’ में कई खुलासे किए हैं। उन्होंने इस किताब में बचपन से लेकर प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कई किस्सों को शेयर किया है। इस बीच प्रियंका चोपड़ा ने खुलासा किया है कि उन्होंने जब एक बार अपने सहयोगी अभिनेता जितनी फीस लेने के लिए अनुरोध किया तो उन्हें फिल्म सेट छोड़ने के लिए कहा दिया गया था।

अंग्रेजी वेबसाइट बॉलीवुड लाइफ की खबर के अनुसार प्रियंका चोपड़ा हाल ही में द काउच पॉडकास्ट के स्किम’डीड में पहुंची इस दौरान उन्होंने सह कलाकारों की फीस लेकर विस्तार में बात की है। उन्होंने कहा, ‘अभिनेत्रियों को जो फीस दी जाती थी वह सिर्फ नाममात्र की थी। ऐसी कई अन्य लड़कियां हैं, जो इस अवसर को लेंगी। आप जानते ही हैं कि फिल्मों में महिलाएं सिर्फ एक विनिमेय हैं। मैंने इस बारे में कुछ नहीं जानती थी। मुझे सिस्टम के भीतर काम करना था क्योंकि हम जानते थे कि अगर आप यह नौकरी चाहते हैं … यह एकमात्र तरीका है।’

प्रियंका चोपड़ा ने आगे कहा, ‘मुझे उस जगह पर पहुंचने में लगभग 15 साल लग गए। मैं अपनी जमीन खुद खड़ी कर सकती थी। मैंने अन्य महिलाओं की एक साथ आवाज सुन, जिससे मुझे खुद के लिए खड़े होने का आत्मविश्वास मिला।’ इसके अलावा प्रियंका चोपड़ा ने अपनी किताब ‘अनफिनिश्ड’ में भी कई खुलासे किए हैं। उन्होंने किताब में बताया है कि उन्होंने किस कलाकार से इंसानियत का असली मतलब सीखा है।

यह बात प्रियंका चोपड़ा के बहुत कम फैंस को पता होगी कि उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत साउथ सिनेमा की फिल्म ‘थमिजन’ से की थी। इस फिल्म में सुपरस्टार थलापति विजय मुख्य भूमिका में थे। प्रियंका चोपड़ा ने अब अपनी किताब में थलापति विजय के लिए लिखा है कि उन्होंने उनसे इंसानियत का असली मतलब सीखा।

प्रियंका चोपड़ा ने अपनी किताब में लिखा, ‘विजय की विनम्रता और फैंस के साथ उनकी उदारता ने मुझ पर एक स्थायी और खास छाप छोड़ी थी’। इस बात को प्रियंका चोपड़ा ने अपने एक किस्से के साथ शेयर करते हुए विस्तार में बताया है। उन्होंने बताया कि पिछले साल वह अपनी वेब सीरीज क्वांटिको की शूटिंग न्यूयॉर्क शहर में कर रही थीं। जब फैंस को पता चला कि प्रियंका शहर में शूटिंग कर रही हैं तो वह सभी उनके साथ एक तस्वीर खिंचवाने के लिए शूटिंग सेट पर आ गए थे।

उस दौरान प्रियंका चोपड़ा ने महसूस किया कि थलापति विजय ने उसे ‘थमिजन’ के सेट पर उन्हें क्या सिखाया था। अपनी किताब में प्रियंका चोपड़ा ने लिखा, ‘जैसे कि मैं खड़ी थी और लंच ब्रेक के दौरान उनके साथ तस्वीरें खिंचवा रही थी तो उस समय मुझे अपने पहले सह-अभिनेता के बारे में ख्याल आया। मैंने अपने फैंस को उनका उदाहरण भी बताया था।’