JKSSB Group 4 Admit Card 2021: क्लास 4 भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 27 फरवरी से होने हैं एग्जाम

JKSSB Group 4 Admit Card 2021: जेएण्डके सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड (जेकेएसएसबी) ने जम्मू एवं कश्मीर प्रशासन के अधीन यूटी/डिविजिनल/डिस्ट्रिक्ट कैडर में विभिन्न विभागों में घोषित क्लास 4 की रिक्तियों के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं। जेकेएसएससबी क्लास 4 पदों के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, jkssb.nic.in पर विजिट करके अपना जेकेएसएसबी ग्रुप 4 एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी अपना जम्मू एवं कश्मीर एसएसबी ग्रुप 4 एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर सकते हैं।

27 फरवरी से 1 मार्च तक होनी है परीक्षा

इससे पहले जेके एसएसबी द्वारा परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन 27 फरवरी से 1 मार्च 2021 तक निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर प्रस्तावित है। परीक्षा ओएमआर आधारित बहुविकल्पीय प्रकृति की होगी। इसमें बेसिक मैथ, बेसिक रीजनिंग, बेसिक इंग्लिश, जनरल अवेयरनेस और साइंस विषयों से प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा का भाषा का माध्यम अंग्रेजी होगा और इसमें 0.25 अंकों की निगेटिव मार्किंग होगी। लिखित परीक्षा 85 अंकों की होगी।

लिखित परीक्षा के अंकों के अतिरिक्त विभिन्न कैडर के लिए अलग-अलग वर्गों के उम्मीदवारों को 5-5 अंक दिये जाने हैं, जो कि अधिकतम 15 अंक तक होंगे। वहीं, कुल अधिकतम 100 अंकों के अनुसार बनी मेरिट लिस्ट से उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए उत्तीर्ण घोषित किया जाएगा।

बता दें कि जेएण्डके सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड (जेकेएसएसबी) ने प्रशासन के विभिन्न विभागों में क्लास 4 की कुल 8575 रिक्तियों के लिए अधिसूचना 22 जून 2020 को जारी की गयी थी। आवेदन 10 जुलाई से शुरू हुए थे और आवेदन प्रक्रिया 25 अगस्त तक चली थी। इसके बाद चयन प्रक्रिया के अंतर्गत लिखित परीक्षा फरवरी-मार्च 2021 में आयोजित की जा रही है।