Bajrang Dal worker Rinku Sharma Murder: वह चाकू मारते रहे, रिंकू शर्मा लगाते रहे ‘जयश्रीराम के नारे

Bajrang Dal worker Rinku Sharma Murder:   बजंरग दल के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की हत्या को लेकर दिल्ली समेत कई राज्यों में हंगामा मचा हुआ है। बुधवार रात करीब 12 बजे रिंकू शर्मा को हमलावरों ने आरीनुमा चाकू पीठ में घोप दिया। इसके बाद भी रिंकू शर्मा घायल अवस्था में भी जय श्रीराम के नारे लगाने लगे। रिंकू के घर से मात्र सौ मीटर की दूरी पर ही राजा पार्क थाना व संजय गांधी अस्पताल है। इसके बावजूद उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। वारदात के समय न तो पुलिस को मामले की सूचना लग सकी और न ही अस्पताल में रिंकू की जान बचाई जा सकी। ऐसे में लोगों का कहना है कि थाना पुलिस और अस्पताल हमेशा आपात स्थिति के लिए ही होते हैं। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले में पुलिस की ओर से किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती गई है। वारदात के बाद बृहस्पतिवार तड़के घर पर ताला लगाकर आरोपित फरार हो गए। ऐसे में आरोपितों के घर के आसपास ही नहीं बल्कि पूरी गली में खौफ का माहौल है। पीड़ित परिवार की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए लोगों ने पुलिस से सुरक्षा बल की मांग की है।

  • जनवरी 2018 में ख्याला इलाके में दूसरे समुदाय की युवती से दोस्ती होने पर युवती के स्वजन ने यू-ट्यूबर और फोटोग्राफर अंकित सक्सेना की गला रेत कर हत्या कर दी थी।
  • अक्टूबर 2020 को जहांगीरपुरी के रहने वाले राहुल राजपूत की इसलिए हत्या कर दी गई थी, क्योंकि उनकी दोस्ती दूसरे समुदाय की युवती से थी। यह हत्या भी युवती के स्वजन ने ही की थी।