हिसार में दिनदहाड़े दुकान में चोरी:कचरा चुगने वाली महिलाओं ने चुराए 20 हजार कीमत के तांबे के बंडल, दुकानदार गया था खाना खाने

हरियाणा के हिसार जिले के सरसौद गांव में कचरा चुगने वाली महिलाओं का गिरोह इलेक्ट्रॉनिक की दुकान से 20 हजार रुपए का सामान दिनदहाड़े चोरी करके ले गया। घटना 30 जुलाई दोपहर के समय की है, जब दुकानदार दुकान का शटर डाउन करके घर खाना खाने के लिए गया था।

सरसौद के दुकानदार सुरेंद्र सिंह ने बताया कि 30 जुलाई को लगभग 3 बजे के आस-पास गांव सरसौद में कुछ महिलाएं कूड़ा चुग रही थी। कुछ बच्चों समेत भिक्षा मांग रही थी। मैं उस समय खाना खाने घर चला गया था। उसी समय मेरी दुकान भुक्कल इलेक्ट्रॉनिक्स में यह महिलाएं घुसती हैं।

सुरेंद्र सिंह के अनुसार, कुछ महिलाएं शटर के पास खड़ी हो जाती हैं। एक औरत शटर को ऊपर करके अंदर घुसती है। एक औरत बाहर खड़ी औरतों को शटर के नीचे से सामान देती है, जिसमें तांबे के तार, स्क्रैप जो लगभग 20 हजार का था, लेकर फरार हो जाती हैं। CCTV फुटेज में महिलाओं के चेहरे भी साफ देखे जा सकते हैं।

महिला चोर ढूंढती है सामान
CCTV फुटेज में महिला चोर दुकान में आने के बाद केवल तांबे की तारे ही ढूंढती है। वह एक के बाद कई बंडल चुरा लेती है, जिसे वह अपने साथ लाए हुए कट्‌टे में डालकर ले जाती है। बाहर गली में खड़ी महिलाएं गली में आने वाले लोगों पर नजर रखती है।

पूर्व वित्त मंत्री की कोठी से चुराया था सामान
पिछले साल कचरा बीनने वाली महिलाओं ने हिसार में पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु की कोठी से लगी LCD और टूटियां चुरा ली थीं। महिलाओं ने दोपहर को इस वारदात को अंजाम दिया था। उस समय कोठी में कोई नहीं था। LCD को वे अपने साथ लाए कट्‌टे में डाल कर ले गई थीं।