लखनऊ में तेज बारिश के बाद भीषण जाम:विधानसभा के सामने सड़क पर भरा पानी, कानपुर में भी सुबह से बरसात; आज 18 जिलों में अलर्ट

लखनऊ में आज सुबह से तेज बारिश हो रही है। पूरे शहर में दिन में अंधेरा छा गया है। बारिश से विधानसभा, बापू भवन, जलकल कार्यालय, पार्क रोड, गोखले मार्ग, हुसैनगंज, बालू अड्डा, गोमती नगर स्टेशन, कृर्षि भवन, मध्यांचल विद्युत मुख्यालय, आलम बाग मवैया सिटी स्टेशन, अमीनाबाद में सरकारी पोस्ट ऑफिस में पानी घुस गया है। इसके साथ ही राजधानी में बारिश से सड़कों पर जाम लग गया। ऑफिस और स्कूल जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हुई।

इधर, कानपुर में भी सुबह से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। देर रात वाराणसी में 1 MM बारिश हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही बिजली गिरने की संभावना जताई है। इसके अलावा 9 जिलों में हल्की बारिश की आशंका जताई है।

5 दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले 5 दिनों तक यानी 7 जुलाई तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है। वहीं, मंगलवार की बात करें तो सबसे ज्यादा हमीरपुर में सबसे ज्यादा 47 MM बारिश हुई।

लखनऊ डीएम बोले-बारिश के दौरान पेड़ के नीचे न रुके
लखनऊ डीएम ने मौसम के बदलाव को देखते हुए चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा- सीतापुर या कानपुर हाईवे पर आप जा रहे हैं, तो बारिश के दौरान पेड़ या टीन शेड के नीचे रुकने से बचे। सिस गोमती क्षेत्र हजरतगंज, ट्रांस गोमती में डालीगंज फैजुल्लागंज में रहने वाले विशेष सावधानी बरतें।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
जिन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इनमें जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर, महोबा, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, जौनपुर, संतकबीर नगर, मिर्जापुर, सोनभद्र, वाराणसी, चंदौली और गाजीपुर शामिल हैं।