शादी से पहले लिव-इन में रहना चाहती थीं मसाबा:मां नीना गुप्ता ने किया था मना; बोलीं- जो गलती मैंने की, वो तुम नहीं करोगी

फैशन इन्फ्लुएंसर मसाबा गुप्ता पहली शादी से पहले लिव इन रिलेशनशिप में रहना चाहती थीं। हालांकि उनकी मां नीना गुप्ता को यह कतई मंजूर नहीं था। मसाबा ने पहली शादी से पहले अपनी मां के सामने एक प्रपोजल रखा था। वे पार्टनर को ठीक से समझने के लिए उसके साथ शादी से पहले एक रहना चाहती थीं।

हालांकि नीना गुप्ता नहीं चाहती थीं कि जो गलती उन्होंने की, वहीं गलती मसाबा भी करें। मसाबा ने इसके बाद शादी कर ली। हालांकि यह शादी सिर्फ दो साल चली। नीना ने इसके लिए खुद को दोषी करार दे दिया।

नीना ने मसाबा से कहा- सीधे शादी करो
मसाबा गुप्ता ने ट्विंकल खन्ना के साथ उनके यूट्यूब चैनल पर कहा कि वे अपनी मां से काफी दुखी हुई थीं। मसाबा ने कहा, ‘मां ने मुझे शादी के लिए बहुत ज्यादा समझाया। मैं शादी से पहले अपने होने वाले पति के साथ लिव इन में रहना चाहती थी।

मां ने कहा कि जो गलती मैंने की, वो तुम नहीं करोगी। उन्होंने कहा कि अगर तुम रिश्ते को लेकर श्योर हो तो डायरेक्ट शादी करो।’

शादी टूटने पर नीना ने खुद को दोष दिया था
मसाबा ने आगे कहा, ‘मां काफी ज्यादा गुस्से में थीं। हालांकि जब मेरी शादी सिर्फ दो साल में टूट गई तो वे अंदर से पूरी तरह टूट गईं। उन्हें लगा कि यह शादी उन्हीं की वजह से टूटी है।

मां ने कहा कि उन्हें मुझे फ्री छोड़ना चाहिए था। उन्होंने अपने आप को एक खराब मां तक कह दिया। हालांकि सच्चाई यही है कि उन्होंने लाइफ में जो भी देखा, वे नहीं चाहती थीं कि मैं भी वही चीज देखूं।’

मसाबा ने शादी समाज के प्रेशर में की थी
मसाबा गुप्ता ने कहा कि उन्होंने शादी सिर्फ प्रेशर में की थी। उनकी उम्र के सभी लोग शादी कर रहे थे। इसी वजह से उन्होंने भी मैरिड होने का फैसला लिया था। मसाबा को लगा कि वे कहीं पीछे न छूट जाएं।

मसाबा ने बॉलीवुड के फेमस फिल्म मेकर मधु मंटेना से 2015 में पहली शादी की थी। दोनों की शादी 2019 में टूट गई थी। तलाक के चार साल बाद मसाबा ने जनवरी 2023 में एक्टर सत्यदीप मिश्रा से दूसरी शादी की।

बिना शादी प्रेग्नेंट हो गई थीं नीना, सिंगल मदर होने का दुख झेल चुकी हैं
नीना गुप्ता बॉलीवुड की बेबाक एक्ट्रेसेस मानी जाती हैं। शायद शुरुआती दौर में उन्हें वो पहचान नहीं मिल पाई थी, जो आज के वक्त मिली है। उन्होंने बधाई हो, पंचायत और शुभ मंगल ज्यादा सावधान जैसे कुछ शानदार प्रोजेक्ट में काम किया है।

नीना की पर्सनल लाइफ हमेशा मुसीबतों में रही। वे बिना शादी के वेस्ट इंडीज के महान क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से प्रेग्नेंट हो गई थीं। उन्हें समाज की खरी-खरी भी सुननी पड़ी थी। हालांकि नीना ने कभी इसे अपनी कमजोरी नहीं बनने दी। मसाबा, विवियन और नीना की ही बेटी हैं।