जींद में युवक ने किया सुसाइड:6 माह पहले की थी लव मैरिज; उम्र कम होने से नहीं हुआ था शादी का रजिस्ट्रेशन

हरियाणा के जींद जिले के गांव अमरहेड़ी में बीती रात को एक युवक ने घर पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक ने छह माह पहले ही प्रेम विवाह किया था। युवक के परिजनों का कहना है कि कई दिन से वह मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। सदर थाना पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम करा परिजनों को सौंप दिया। आत्महत्या के पीछे के कारणों की जांच की जा रही है।

गांव अमरहेड़ी निवासी मंगतराम ने सदर थाना पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसका 19 वर्षीय बेटा गौरव कैथल रोड पर परचून की दुकान पर नौकरी करता था। उसने छह माह पहले मुस्कान नाम की एक युवती से प्रेम विवाह कर लिया था, लेकिन दोनों की उम्र कम होने के कारण उनकी शादी का रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ था। शादी के बाद से गौरव अपनी पत्नी को लेकर गांव के बाहर ही मकान किराये पर लेकर रहता था।

गुरुवार रात को उसको सूचना मिली की गौरव ने घर पर फांसी लगा ली है। जब वह घर पर पहुंचा तो गौरव फांसी पर लटका हुआ था और पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। जब गौरव को फांसी से उतारा तो तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। जब उसकी पत्नी मुस्कान से पूछा तो उसने बताया कि वह रात को दुकान से आया था और आते ही कमरे में चला गया। जब काफी देर तक बाहर नहीं आया तो अंदर जाकर देखा तो वह फांसी पर लटका हुआ था।

मंगतराम ने बताया कि उसका बेटा गौरव कई दिन से मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। इसी परेशानी के चलते उसने आत्महत्या की है। सदर थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या की है। उसके पिता ने किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है। फिर भी मामले की जांच की जा रही है।