60 फीट गहरे कुएं में लाश, ऊपर बैठे कोबरा-अजगर सांप:पुलिस-वन विभाग की टीम आई, फिर लौट गई; झांसी में 3 दिन से लापता थी महिला

झांसी में 60 फीट गहरे सूखे कुएं में एक महिला की लाश पड़ी है, लेकिन कोई भी उसे निकालने को तैयार नहीं है। वन विभाग की टीम भी गुरुवार आई, लेकिन कोई कुएं से लाश निकालने की हिम्मत नहीं जुटा सका। 6 घंटे टीम खड़ी रही, इसके बाद रात करीब 9 बजे पुलिस और वन विभाग की टीम लौट गई। क्योंकि कुएं के अंदर लाश के आसपास अजगर और कोबरा जैसे कई जहरीले सांप घूम रहे हैं।

3 दिन से लापता थी महिला
पूंछ थाना क्षेत्र के कायला निवासी लाड़कुंवर (45) खेतीबाड़ी करती थी। पति अजुद्दी ने बताया, “रविवार रात को मेरी पत्नी लाड़कुंवर घर से बिना बताए निकली थी। इसके बाद लौटकर घर नहीं आई। हम लोगों ने उसकी तलाश शुरू की। कई जगह ढूंढ़ा, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। तब पूंछ थाना जाकर गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद भी पत्नी को ढूंढ़ रहे थे।

गुरुवार दोपहर में मबूसा गांव के मौजे में कुछ चरवाहे जानवर चरा रहे थे। तब उनको सूखे कुएं में एक महिला की लाश नजर आई। चरवाहों ने गांव में सूचना दी तो ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। सूचना पर हम भी पहुंच गए। कुएं में देखा तो वो लाश लाड़कुंवर की थी।”

सांप देखकर ग्रामीणों के उड़े होश
जिस कुएं में महिला की लाश पड़ी है, वो करीब 60 फीट गहरा है। उसमें पानी नहीं है। पहले तो ग्रामीण कुएं में उतरने को राजी हो गए, लेकिन थोड़ी देर बाद अजगर और दो कोबरा सांप आकर लाश से लिपट गए। इसके बाद ग्रामीणों के होश उड़ गए। गौर से देखा तो कुएं में कई सांप नजर आए।

इसके बाद सभी ने कुएं में उतरने से मना कर दिया। तब पुलिस ने वन विभाग की टीम को सूचना दी। थोड़ी देर बाद वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। हालत देखकर वन विभाग की टीम ने भी अंदर जाने से हाथ खड़े कर दिए। पुलिस ने एंबुलेंस को बुला लिया था। जब लाश नहीं निकाली जा सकी तो पुलिस और वन विभाग की टीम लौट गई।

कुएं से शव कैसे निकाला जाए…बड़ी चुनौती
महिला की मौत को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। कुएं के अंदर लाश के कपड़े अस्त-व्यस्त हैं। उसने कुएं में कूदकर सुसाइड किया या फिसलकर गिर गई या फिर किसी ने हत्या कर उसे कुएं में फेंक दिया। किसी भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। शव को कुएं के अंदर से निकाला कैसे जाए, यह बड़ी चुनौती बन गई है।

कुएं में जहरीली गैस भी
मामले में पूंछ थाना प्रभारी अरुण कुमार तिवारी का कहना है कि गुरुवार दोपहर को एक महिला की लाश कुएं में पड़ी होने की सूचना मिली थी। कुएं के अंदर अजगर और कई काले सांप हैं। साथ ही कुएं के अंदर जहरीली गैस भी बनी है। इससे शव बाहर नहीं निकाला जा सका। वन विभाग की टीम को भी बुलाया था, उन्होंने भी हाथ खड़े कर दिए।