बांग्लादेश-श्रीलंका मैच की फैंटेसी इलेवन:शाकिब अल हसन को कप्तान और कुसल मेंडिस को उप कप्तान चुन सकते हैं

एशिया कप के सुपर-4 स्टेज का दूसरा मुकाबला आज डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले की शुरुआत कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारतीय टाइमिंग के मुताबिक दोपहर 3:00 बजे से होगी। टॉस दोपहर 2:30 बजे होगा। आगे स्टोरी में जानिए इस मैच की फैंटेसी-11…

विकेटकीपर

विकेटकीपर के तौर पर मुश्फिकुर रहीम और कुसल मेंडिस को चुन सकते हैं।

  • मुश्फिकुर रहीम- विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 87 गेंदों पर 64 रन की पारी खेली। इस साल मई में आयरलैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में उन्होंने 71 की औसत से 142 रन बनाए थे। वे सीरीज में तीसरे टॉप स्कोरर थे।
  • कुसल मेंडिस- अफगानिस्तान के खिलाफ कुसल मेंडिस ने 84 गेंदों पर 92 रन की पारी खेली थी। उन्होंने विकेट के पीछे एक खिलाड़ी का कैच पकड़कर पवेलियन की राह दिखाई। इस साल खेले 18 वनडे मैचों में करीब 31 की औसत से 426 रन बनाए हैं, जबकि विकेट के पीछे रहते 21 खिलाड़ियों के कैच भी पकड़े हैं।

बैटर
पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, दसुन शनाका को बल्लेबाज के तौर पर शामिल कर सकते हैं।

  • पथुम निसांका- एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में पथुम निसांका ने 40 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली। जिम्बाब्वे में हुए वनडे वर्ल्ड कप क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में निसांका दूसरे टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 9 मैचों में 69.50 की औसत से 417 रन बनाए। उन्होंने 2 शतक और 2 अर्धशतक भी जमाए हैं।
  • दिमुथ करुणारत्ने- एशिया कप में अफगानिसतान के खिलाफ दूसरे मैच में करुणारत्ने ने 35 गेंदों पर 32 रन बनाए थे। इससे पहले वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स के 7 मैचों में 61.50 की औसत से 369 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 3 अर्धशतक भी जमाए।
  • दसुन शनाका- एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में 8 गेंदों पर केवल 5 रन ही बना सके। बांग्लादेश के लिए पहले मैच में 3 ओवर में 16 रन देकर 1 विकेट लिए। 21 गेंदों पर नाबाद 14 रन भी बनाए। इससे पहले वनडे क्वालिफायर्स में उन्होंने 8 मैच में 5 विकेट लिए थे। दसुन शनाका कभी भी वापसी करने का माद्दा रखते हैं।

ऑलराउंडर
शाकिब अल हसन ,मेहदी हसन मिराज, दुनिथ वेलाल्गे को ऑलराउंडर के तौर पर ले सकते हैं।

  • शाकिब अल हसन- बैटिंग ऑलराउंडर हैं। एशिया कप के सुपर- 4 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 57 गेंदों पर 53 रन बनाए। अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे मुकाबले में भी 18 गेंदों पर नाबाद 32 रन की पारी खेली थी। श्रीलंका के खिलाफ पहले मुकाबले में 2.90 की इकोनॉमी से 10 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट लिए थे।
  • मेहदी हसन मिराज – बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। एशिया कप के लीग मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ 119 गेंदों में 112 रन बनाए। बॉलिंग करते हुए एक विकेट झटके।
  • दुनिथ वेलाल्गे- बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। इनका चयन श्रीलंका के ऑलराउंडर वनिंदू हसरंगा की जगह किया गया है। इन्होने अफगानिस्तान के खिलाफ 33 रन बनाये। साथ ही अहम मौके पर शानदार खेल रहे मोहम्मद नबी और हशतमुल्लाह शहीदी का विकेट लिया।
  • बॉलर
    महीश तीक्षणा, तस्कीन अहमद और मथीश पथिराना को बॉलर के तौर पर शामिल किया जा सकता है।

    • महीश तीक्षणा– एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में 2.37 की इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए महीश तीक्षणा ने श्रीलंका के लिए 2 विकेट लिए। अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में 6.20 की इकोनॉमी रेट से एक विकेट लिए। इससे पहले, महीश तीक्षणा ने वर्ल्ड क्वालिफायर के 8 मैचों में 4.02 की इकोनॉमी रेट से 21 विकेट लिए थे। इस साल श्रीलंका के लिए खेले 11 मैचों में 3.93 की इकोनॉमी रेट से 25 विकेट ले चुके हैं।
    • तस्कीन अहमद- एशिया कप के सुपर फोर में पाकिस्तान के खिलाफ तस्कीन अहमद ने 4 की इकोनॉमी रेट से एक विकेट लिए थे। अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे मुकाबले में बांग्लादेशी गेंदबाज तस्कीन अहमद ने 5.17 की इकोनॉमी रेट से 4 विकेट लिए थे। श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में 4.85 की इकोनॉमी रेट से एक विकेट लिए थे।
    • मथीश पथिराना- एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में 4.17 की इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए मथिश पथिराना ने श्रीलंका के लिए 4 विकेट लिए। वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में 6.20 की इकोनॉमी रेट से 1 विकेट लिए। इससे पहले महीश तीक्षणा ने वर्ल्ड क्वालिफायर के 3 मैचों में 5.93 की इकोनॉमी रेट से 3 विकेट लिए थे। इस साल श्रीलंका के लिए खेले 5 मैचों में 5.93 की इकोनॉमी रेट से 8 विकेट ले चुके हैं।

    कप्तान किसे चुनें

    बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को कप्तान चुन सकते है। वहीं कुसल मेंडिस को उपकप्तान बना सकते हैं।

    नोट: सुझाव हालिया रिकॉर्ड और संभावनाओं के आधार पर दिए गए हैं। मैच में ये आकलन सही भी हो सकते हैं और गलत भी। टीम चुनते वक्त फैंटेसी लीग से जुड़े जोखिमों का ध्यान जरूर रखें।