एशिया कप में आज SL vs PAK:श्रीलंका हारा तो पहली बार भारत-पाकिस्तान में फाइनल होगा; नसीम, फखर और रऊफ नहीं खेलेंगे

एशिया कप-2023 का 5वां सुपर-4 मुकाबला आज श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारतीय टाइमिंग के मुताबिक दोपहर 3:00 बजे शुरू होगा। टॉस दोपहर 2:30 बजे होगा।

आज जीतने वाली टीम फाइनल में प्रवेश करेगी, जबकि दूसरी बाहर हो जाएगी। यदि श्रीलंका हार जाता है तो एशिया कप इतिहास में पहली बार भारत और पाकिस्तान फाइनल खेला जाएगा। श्रीलंका और पाकिस्तान के 2-2 पॉइंट्स हैं और मैच जीतने वाली टीम के पास 4 पॉइंट्स होंगे। भारत पहले ही 4 पॉइंट्स लेकर टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुका है।

अगर मुकाबला बारिश की वजह से रद्द होता है, तो श्रीलंका टीम फाइनल खेलेगी। क्योंकि उसका रन रेट पाकिस्तान से बेहतर है।

इस खबर में हम दोनों टीमों के प्रदर्शन, पिच रिपोर्ट, वेदर कंडीशन और पॉसिबल प्लेइंग इलेवन के बारे में जानेंगे…

सुपर-4 में दोनों टीमों का आखिरी मुकाबला
यह दोनों ही टीमों का तीसरा और आखिरी सुपर-4 मैच है। डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका ने पहले मैच बांग्लादेश को 21 रन से हराया था और दूसरे मैच में भारत से 41 रन से हार गई थी। दूसरी ओर पाकिस्तान ने पहले सुपर-4 मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया और दूसरे में भारत से 228 रन से हार गई।

हेड टु हेड
श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच अब तक 155 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं। पाकिस्तान ने 92 और श्रीलंका ने 58 मैचों में जीत हासिल की है। 4 मैच नो रिजल्ट और एक मैच टाई रहा है।

वनडे फॉर्मेट में दोनों टीमें आखिरी बार 2019 में आमने-सामने हुई थीं, तब पाकिस्तान को जीत मिली थी। अगर पाकिस्तान यह मुकाबला जीतता है, तो उनकी श्रीलंका पर लगातार नौवीं जीत होगी।