सचिन बोले- श्रीलंका के लिए कठिन दिन:शास्त्री ने सिराज से पूछा- क्या मियां, कौन सी बिरयानी दबाए आज; टीम इंडिया को मिलीं बधाइयां

एशिया कप के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया। कोलंबो में टीम इंडिया की इस यादगार जीत में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का अहम योगदान रहा। सिराज ने 6 विकेट लेकर श्रीलंका को महज 15. 2 ओवर में 50 रन पर ढेर कर दिया। भारत ने 51 रन का लक्ष्य 6.1 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया।

भारत की इस जीत के बाद पूर्व क्रिकेटर्स ने टीम इंडिया की तारीफ की और कहा कि वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन अच्छा संकेत है। क्रिकेटर्स ने फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रहे मोहम्मद सिराज के साथ ही कुलदीप यादव, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह की भी तारीफ की।

जानते हैं पूर्व क्रिकेटर्स ने टीम इंडिया की जीत पर क्या कहा…

शास्त्री ने पूछा, ‘क्या मियां, कौन सी बिरयानी दबाए आज?’
टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री टीम इंडिया और मोहम्मद सिराज के प्रदर्शन से कॉमेंट्री के दौरान काफी उत्साहित दिखे। एशिया कप की कॉमेंट्री पैनल में शामिल शास्त्री ने प्लेयर ऑफ द मैच रहे सिराज से पूछा, ‘क्या मियां, कौन सी बिरयानी दबाए आज?’ जिसके बाद सिराज ने मुस्कुराकर जवाब दिया कि यहां कोई बिरयानी नहीं।

सिराज बोले, ‘पहले विकेट सीमिंग था, लेकिन आज विकेट पर स्विंग थी। मैंने सोचा था कि स्विंग है तो ऊपर बॉलिंग करूंगा। जब तेज गेंदबाजों के बीच अच्छी बॉन्डिंग होती है तो यह टीम के लिए मददगार होता है।’

वीरेंद्र सहवाग बोले- आउटस्टैंडिंग सिराज
टीम इडिंया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर लिखा- 21 ओवर में मैच खत्म। बहुत अच्छा। मोहम्मद सिराज का आउटस्टैडिंग प्रदर्शन। वर्ल्ड कप से पहले शानदार प्रदर्शन। एशिया कप जीतने के लिए टीम इंडिया को बधाई।

सौरव गांगुली ने कहा- यह बहुत मजबूत टीम
BCCI के पूर्व अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को एशिया कप जीतने पर बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘मैंने पहले ही कहा था… यह बहुत मजबूत टीम है। वे पूरे समय शानदार दिखे, शाबाश टीम इंडिया। रोहित शर्मा ने दूसरा एशिया कप खिताब जीता। शाबाश रोहित, द्रविड़, सहयोगी स्टाफ, चयनकर्ता और टीम के सभी सदस्य।

सचिन तेंदुलकर- श्रीलंका के लिए कठिन दिन
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने टीम की जीत के बाद सोशल मीडिया पर बधाई दी। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा- शानदार जीत पर टीम इंडिया को बधाई। श्रीलंका क्रिकेट के लिए वास्तव में कठिन दिन।

वेंकटेश प्रसाद- सिराज जैसा कोई नहीं
टीम इंडिया के फास्ट बॉलर रहे वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि सिराज जैसा कोई नहीं है। कई चीजें हमारे लिए सही साबित हुईं। बधाई।