हरियाणा ग्रुप-D भर्ती एग्जाम का शेड्यूल जारी:21-22 अक्टूबर को दो सत्र में परीक्षा; पेपर के लिए कैंडिडेट को मिलेगा 1 घंटा 45 मिनट

हरियाणा में ग्रुप-D भर्ती के लिए होने वाले कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) एग्जाम काे लेकर हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ने शेड्यूल जारी कर दिया है। प्रदेश में 21 और 22 अक्टूबर को ग्रुप-डी की विभिन्न भर्तियों का रिटेन एग्जाम होगा। दो सत्रों में होने वाले एग्जाम के लिए कैंडिडेट को 1 घंटा 45 मिनट मिलेंगे।

पहले सत्र में सुबह एग्जाम 10 बजे से शुरू होकर 11.45 पर समाप्त होगा। इसके बाद शाम को 3 बजे एग्जाम शुरू होकर 4.45 पर समाप्त होगा।

ऑब्जेक्टिव टाइप होगा पेपर

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन की ओर से शेड्यूल में बताया गया है कि पेपर ऑबजेक्टिव टाइप (MCO बेस्ड) होगा। परीक्षा ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। प्रश्न पत्र अंग्रेजी और हिंदी भाषा दोनों में आएगा। उम्मीदवार ने जिस भाषा से आवेदन किया है उसे उसी भाषा का प्रश्न पत्र दिया जाएगा।

HSSC की ओर से उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि एग्जाम से संबंधित अधिक जानकारी के लिए वह आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

53,500 रुपए होगी सैलरी

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ग्रुप डी भर्ती अभियान के माध्यम से हरियाणा में विभिन्न विभागों, बोर्डों, निगमों, आयोगों में 13,536 पदों को भरेगा। ये भर्तियां अस्थायी हैं. ग्रुप डी पदों पर नियुक्त उम्मीदवार का वेतन 16,900-53,500 रुपए होगा।