हरियाणा में शुरू हुआ अब धुंध दौर:28 को विदा ले सकता है मानसून; सीजन में 40MM कम बारिश, अगस्त-सितंबर रहे सूखे

हरियाणा में आज बारिश के कोई आसार नहीं हैं। मौसम विभाग की ओर से भी इसको लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। वैसे अब सूबे से मानसून भी विदाई होने की ओर है। संभावना है कि 28 सितंबर को मानसून विदा हो जाए। इस बार मानसून सीजन में कोटे से 40 एमएम कम बारिश हुई। 1 जून से 25 सितंबर तक सूबे में 412.5 MM बारिश हुई, जो सामान्य से कम बारिश है।

इस बार जून और जुलाई को छोड़कर अगस्त और सितंबर माह ऐसे रहे, जिनको मौसम विभाग ने सूखे की श्रेणी में शामिल किया है।

दिन के तापमान में 7 दिन नहीं होगा बदलाव
हरियाणा में अब दिन के तापमान में 7 दिन कोई बदलाव की संभावना नहीं है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में यह जानकारी दी है कि अब मौसम सूखा रहेगा। 29 सितंबर तक कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है। हालांकि बारिश का दौर थमते ही दिन के अधिकतम तापमान में 2 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। हिसार का अधिकतम तापमान 38.3 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया।

रात में पड़ेगी ओस
मौसम विभाग के अनुसार, अब पूरा हफ्ता बिना बारिश के जाएगा। पूरे प्रदेश में अब धुंध का दौर शुरू हो जाएगा। रात में ओस पड़ेगी, इससे न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अब मौसम में ठंड घुलने लगी है। रात में बाहर निकलने पर लोगों को ठंड का एहसास होगा। सूबे में कुछ जिलों में रात का तापमान अब 21 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया है।