हरियाणा में 4 जगहों पर NIA की रेड:रोहतक में गैंगस्टर हिमांशु भाऊ, सिरसा में बाउंसर के ठिकानों पर दबिश; खालिस्तान समर्थकों-ड्रग डीलर्स से जुड़ा मामला

खालिस्तानी आतंकी और गैंगस्टर्स के गठजोड़ से जुड़े लोगों के खिलाफ नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने बुधवार को हरियाणा, पंजाब सहित 6 राज्यों में बड़ी कार्रवाई की है। 50 से ज्यादा ठिकानों पर सुबह से ही छापेमारी की जा रही है। प्रदेश में भी 4 जगहों पर NIA की रेड चल रही है।

हरियाणा में सिरसा, फतेहाबाद, सोनीपत, रोहतक में गैंगस्टर हिमांशु भाऊ के घर सहित अन्य जगह पर एजेंसी की छापेमारी की सूचना है। ये कार्रवाई खालिस्तानी आतंकी, ड्रग्स डीलर्स और गैंगस्टर्स के गठजोड़ को तोड़ने के लिए की जा रही है। सिरसा में गांव भीमा में NIA की रेड हुई है। ये गांव पंजाब बॉर्डर से सटा हुआ है। बताया जा रहा है कि जिसके घर रेड की गई, वो बाउंसर है और विदेशों नंबरों पर रेगुलर बातचीत करता था।

रोहतक में हिमांशु उर्फ भाऊ के ठिकानों पर छापा
NIA की टीम बुधवार अल सुबह रोहतक के गांव रिटौली पहुंची और मोस्ट वांटेड हिमांशु उर्फ भाऊ व उसके साथी साहिल के ठिकानों पर छापा मारा। टीम दोनों के घर सर्च अभियान चला रही है।

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, हिमांशु उर्फ भाऊ रोहतक जिले के गांव रिटौली का रहने वाला है। वह 2020 से ही फरार चल रहा है। उसके खिलाफ रोहतक में हत्या, हत्या का प्रयास, धोखाधड़ी, अवैध हथियार, लूट, रंगदारी मांगने के 10 केस दर्ज हैं। इसके अलावा झज्जर में 7 व दिल्ली में एक अन्य आपराधिक केस में वांछित है।

भाऊ नीरज बवाना और नवीन बाली गैंग से संबंध रखता है। उसने फर्जी नाम, पता, जाली कागजातों का प्रयोग कर धोखाधड़ी से पासपोर्ट बनवाया। आरोपी द्वारा पासपोर्ट के दौरान जमा किए गए सभी दस्तावेज फर्जी पाए गए। पुलिस का मानना है कि आरोपी हिमांशु उर्फ भाऊ अभी भी विदेश से रंगदारी मांगने का रैकेट चला रहा है।

सूत्रों के अनुसार, खालिस्तानी आतंकियों से जुड़े समर्थकों और संदिग्ध लोगों को ठिकानों पर ये कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल NIA की तरफ से आधिकारिक रूप से छापेमारी को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है। NIA के मुताबिक, ये छापेमारी हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, पंजाब, यूपी, राजस्थान में लॉरेंस, बंबीहा और अर्श डल्ला के सहयोगियों से संबंधित ठिकानों पर की जा रही है।