रोहतक से खाटूश्याम के लिए चली ट्रेन:MP अरविंद बोले- 24 घंटे में दर्शन करके आ सकेंगे भक्त, जल्द वंदे भारत की सौगात दिलाएंगे

रोहतक से खाटू श्याम दर्शन के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई गई है। रोहतक-रींगस ट्रेन को सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान सांसद ने खुद भी इस ट्रेन में सफर किया। सांसद ने कहा कि वे खाटू श्याम के लिए स्पेशल ट्रेन चलवाने के लिए करीब 7 घंटे रेल मंत्रालय में रहे थे और जब सकारात्मक जवाब मिला तो वहां से आए थे। जिसके बाद श्रद्धालुओं को यह सौगात मिली है।

डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि ने बताया कि श्रद्धालुओं की लंबे समय से मांग थी। जिसको देखते हुए यह स्पेशल ट्रेन शुरू की गई है। वहीं यह रोहतक से चलेगी और झज्जर, रेवाड़ी व नीम का थाना होते हुए रिंगस तक जाएगी। पहले खाटू श्याम के लिए केवल मेला स्पेशल ट्रेन चलती थी, अब यह नियमित चलेगी।

24 घंटे में दर्शन करके वापस आ पाएंगे श्रद्धालु
सांसद ने कहा कि इस ट्रेन की खासियत यह रहेगी कि इसमें जाने वाले श्रद्धालु उसी दिन खाटू श्याम के दर्शन करके वापस आ सकेंगे। यह ट्रेन अल सुबह रोहतक से लेगी और रींगस पहुंचेगी। वहीं शाम को रींगस से चलकर वापस रोहतक पहुंचेगी। जिससे श्रद्धालु 24 घंटे में दर्शन करके वापस आ पाएंगे। जिसके लिए टाइम टेबल निर्धारित किया जाएगा।

रोहतक को मिले वंदे भारत ट्रेन
डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन जो जयपुर से चलाई जाएगी, वह वाया रोहतक चले। इसके लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। ताकि रोहतक को एक वंदे भारत ट्रेन भी चंडीगढ़ के लिए मिले। साथ ही हिसार इंटरसिटी ट्रेन का सदर बाजार रेलवे स्टेशन पर ठहराव की यात्री मांग कर रहे हैं। उसके लिए रेल मंत्री से मिलकर ठहराव करवाया जाएगा।

कुरुक्षेत्र-दिल्ली एक्सप्रेस का नांगलोई ठहराव की मांग को पूरा करवाने का प्रयास
सांसद ने कहा कि कुरुक्षेत्र-दिल्ली एक्सप्रेस का ठहराव नांगलोई में करने की मांग लंबे समय से चली आ रही है। उसका ठहराव भी नांगलोई में करवाया जाए, इसके लिए भी प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश की 508 रेलवे स्टेशनों का नवीनीकरण किया जा रहा है, उनमें रोहतक भी एक है। साथ उन्होंने रेलवे अधिकारियों से कहा कि स्टेशन का एक नक्शा यात्रियों के लिए लगाए।