पिता की मौत से टूट गई थीं एक्ट्रेस लहर खान:दो महीने बाद मिला था शाहरुख की जवान का ऑफर, किया जबरदस्त कमबैक

एक्ट्रेस लहर खान ने शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ में कल्कि का रोल प्ले किया है। फिल्म में आजाद की गर्ल गैंग का हिस्सा बनीं लहर ने सान्या मल्होत्रा, प्रियामणी और संजीता भट्टाचार्या समेत कई एक्ट्रेसेस के बीच अपनी अलग पहचान बनाई है।

हालांकि, इस फिल्म के लिए हामी भरना लहर के लिए आसान नहीं था। जब उन्हें यह फिल्म ऑफर हुई उससे ठीक दो महीने पहले ही उनके पिता का निधन हो गया था। शुरुआत में लहर ने यह फिल्म रिजेक्ट कर दी थी पर मां के समझाने के बाद उन्होंने इस ऑफर को एक्सेप्ट किया।

पिता के निधन के बाद लूज हो गया था कॉन्फिडेंस
एक इंटरव्यू में लहर ने बताया कि 2021 में जब कोरोना पीक पर था तब वे राजस्थान में वेब शो ‘दहन’ की शूटिंग कर रही थीं। इसी दौरान उन्होंने अपने सबसे बड़े सपोर्टर अपने पिता को खो दिया था।

वो अंतिम समय में अपने पिता के साथ नहीं थीं और उनके निधन के बाद बुरी तरह टूट गईं। इसके बाद लहर का कॉन्फिडेंस काफी लूज हो गया था।

मां के समझाने पर किया कमबैक
पिता के निधन के दो महीने बाद लहर को कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने कॉल करके फिल्म जवान ऑफर की थी। शाहरुख के साथ काम करना लहर का बचपन का सपना था पर उसके बावजूद वो उस वक्त इस फिल्म में काम नहीं करना चाहती थीं।

हालांकि, बाद में उनकी मां ने उन्हें समझाया कि शाहरुख के साथ काम करना उनका और उनके पिता दोनों का सपना था और उन्हें यह फिल्म नहीं छोड़नी चाहिए। इसके बाद लहर ने कमबैक करने का फैसला किया।

किड्स डांस रियलिटी शाे धूम की विनर रही थीं लहर
जवान से पहले लहर ब्रह्मास्त्र जैसी मल्टीस्टारर फिल्म में भी नजर आई थीं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत डांस के तौर पर बूगी-वूगी और डांस इंडिया डांस जैसे रियलिटी शोज से की थी। वे किड्स डांस रियलिटी शाे धूम की विनर भी रही थीं।