आर्थर की टिप्पणी पर ICC चेयरमैन बार्कले ने कहा:सभी आलोचनाओं की समीक्षा करेंगे, बेहतर करने की कोशिश करेंगे

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) पाकिस्तान टीम के डायरेक्टर मिकी आर्थर की ‘बाइलेटरल सीरीज’ वाली आलोचना की समीक्षा करेगा। ICC चेयरमैन ग्रेग बार्कले इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी (IOC) के सेशन में भाग लेने सोमवार को मुंबई पहुंचे थे, जहां उन्होंने 2028 लॉस एंजिल्स ओलिंपिक में टी-20 क्रिकेट को शामिल करने के लिए वोट किया था।

ESPN क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, बार्कले ने आर्थर के आलोचना को ज्यादा तवज्जो नहीं दी और कहा ऐसा हार बार होता है।

बार्कले ने आगे कहा, हर टूर्नामेंट में अलग-अलग तरह की आलोचनाएं होती हैं, इन सब को हम देखेंगे और समीक्षा करेंगे, बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

ऐसा लग रहा था मानो यह BCCI इवेंट हो- आर्थर
बता दें, 14 अक्टूबर को ऑर्थर ने भारत से मिली हार के बाद कहा था, ‘आज रात ऐसा नहीं लग रहा था कि यह कोई ICC इवेंट है, यह बाइलेटरल सीरीज जैसा लग रहा था, ऐसा लग रहा था मानो यह BCCI इवेंट हो।’

पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑर्थर ने कहा, ‘मैं फाइनल में भारत से भिड़ने का इंतजार कर रहा हूं। मैंने स्टेडियम में ‘दिल दिल पाकिस्तान’ ज्यादा नहीं सुना। यह भी भूमिका निभाता है, लेकिन इसे बहाने के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।’

भारत ने पाकिस्तान को हराया
वनडे वर्ल्ड कप 2023 में लीग स्टेज के सबसे बड़े मुकाबले को भारत ने अपने नाम किया। टीम इंडिया ने शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला सही साबित हुआ। टीम ने पाकिस्तान को 191 रन पर ही समेट दिया।

192 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने तेज शुरुआत दिलाई। रोहित ने महज 63 गेंद पर 86 रन की पारी खेली और मैच में भारत को पूरी तरह से हावी कर दिया।