वॉर्नर ने पकड़े 2 डाइविंग कैच:ग्राउंड स्टाफ की मदद भी की, परेरा के हेलमेट पर लगी बॉल; ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका मैच के मोमेंट्स

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने पहली जीत दर्ज कर ली है। सोमवार को 5 बार की चैंपियन कंगारू टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में बारिश के कारण मैच 2 बार रोका गया, तेज हवाओं के कारण होर्डिंग दर्शकों के पास गिरे।

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने 2 डाइविंग कैच पकड़े, उन्होंने बारिश आने पर कवर्स को पिच तक लाने में ग्राउंड स्टाफ की मदद भी की। वहीं श्रीलंका के ओपनर कुसल परेरा को हेलमेट पर बाउंसर लगी।

ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका मैच के ऐसे ही टॉप मोमेंट्स इस स्टोरी में हम जानेंगे…

1. स्टार्क ने दी कुसल परेरा को वॉर्निंग
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने नॉन-स्ट्राइकर एंड के बैटर कुसल परेरा को 2 बार वॉर्निंग दी। परेरा बॉल फेंकने से पहले ही अपनी क्रीज से बाहर निकल रहे थे। स्टार्क को ये पसंद नहीं आया और उन्होंने 2 बार गेंद फेंकने से पहले परेरा को वॉर्निंग दी कि परेरा ऐसा नहीं करे वर्ना वह उन्हें मांकडिंग कर देंगे।

2. कुसल परेरा को हेलमेट पर लगी बॉल
श्रीलंका के ओपनिंग बैटर कुसल परेरा को बैटिंग के दौरान हेलमेट पर बॉल लगी। 17वें ओवर की आखिरी बॉल मार्कस स्टोयनिस ने बाउंसर फेंकी। परेरा ने पुल शॉट खेला, लेकिन बॉल उनके बैट से टकराकर हेलमेट से जा लगी। श्रीलंकन टीम का फिजियो उन्हें चेक करने के लिया आया, परेरा कुछ देर असहज नजर आए, लेकिन उन्होंने फिर आगे बैटिंग जारी रखी। परेरा फिर 78 रन बनाकर 27वें ओवर में आउट हुए। उन्हें पैट कमिंस ने बोल्ड किया।

3. वॉर्नर ने लिया डाइविंग कैच
डेविड वॉर्नर ने मैच में 2 बेहतरीन डाइविंग कैच पकड़े। 22वें ओवर में पैट कमिंस ने शॉर्ट पिच बॉल फेंकी। पथुम निसांका ने पुल शॉट खेला, लेकिन बॉल मिड-विकेट दिशा में चली गई। यहां वॉर्नर स्क्वेयर लेग से दौड़ते हुए आए और डाइव लगाकर बेहतरीन कैच पकड़ लिया।

28वें ओवर में वॉर्नर ने एक बार फिर डाइविंग कैच पकड़ा। ओवर की आखिरी बॉल एडम जम्पा ने गुड लेंथ पर फ्लाइटेड फेंकी। कुसल मेंडिस ने स्लॉग स्वीप किया, लेकिन बॉल मिड-विकेट की ओर हवा में खड़ी हो गई। वॉर्नर फिर स्क्वेयर लेग से दौड़ते हुए आए और डाइव लगाकर बेहतरीन कैच पकड़ लिया।

4. बारिश के कारण 2 रुका खेल, हवा में गिरे होर्डिंग
लखनऊ में बारिश के कारण श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया का मैच 2 बार रोका गया, हालांकि दोनों ही बार ओवर्स में कटौती नहीं की गई। शाम 4:42 बजे श्रीलंकाई पारी में 32.1 ओवर्स डले थे कि बारिश आ गई और खेल रोकना पड़ा। करीब आधे घंटे के इंतजार के बाद शाम 5:10 बजे पर खेल दोबारा शुरू हुआ।

पहली पारी खत्म होने के बाद भी बारिश आई, जिस कारण दूसरी पारी देर से शुरू हुई। दूसरी पारी शाम 6:30 बजे तक शुरू होनी थी, लेकिन बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया की पारी 7:15 बजे शुरू हो सकी। तेज बारिश के कारण इकाना स्टेडियम में लगे वर्ल्ड कप के होर्डिंग्स भी फट कर जमीन पर गिर गए।

5. वॉर्नर ने ग्राउंड स्टाफ की मदद की
बारिश के कारण जब खेल रुका तो ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर ग्राउंड स्टाफ की मदद करते नजर आए। वह स्टाफ के साथ कवर्स लेकर पिच तक आए और उन्हें पिच पर लगाने में भी मदद की।

6. LBW होने के बाद अंपायर पर चिल्लाते नजर आए वॉर्नर
ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर LBW आउट होने के बाद अंपायर पर चिल्लाते नजर आए। दरअसल, चौथे ओवर की पहली बॉल दिलशान मदुशंका ने गुड लेंथ पर फेंकी। बॉल वॉर्नर के पैड्स पर लगी, श्रीलंका ने LBW की अपील की और अंपायर ने आउट करार दे दिया।

वॉर्नर ने रिव्यू ले लिया। रिप्ले में दिखा कि बॉल लेग स्टंप को छूते हुए जा रही थी और हिटिंग ‘अंपायर्स कॉल’ होने के कारण फील्ड अंपायर का फैसला बरकरार रहा और वॉर्नर को पवेलियन लौटना पड़ा। वॉर्नर पवेलियन जाते हुए फील्ड अंपायर को चिल्लाते नजर आए। क्योंकि अगर फील्ड अंपायर वॉर्नर को नॉटआउट देते तो रिव्यू के बावजूद वह नॉटआउट रहते, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

7. दूसरा रन लेने में रन आउट हुए मिचेल मार्श
ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श फिफ्टी बनाने के बाद रन आउट हो गए। 15वें ओवर की तीसरी बॉल महीश तीक्षणा ने गुड लेंथ पर फेंकी। मार्श ने कट किया और 2 रन लेने के लिए दौड़ना शुरू कर दिया। मार्श अपनी क्रीज में वापस आ पाते, उससे पहले ही चमिका करुणारत्ने ने थ्रो फेंक दिया। विकेटकीपर ने बॉल कलेक्ट की और स्टंप्स गिरा दिए। रीप्ले में दिखा कि मार्श क्रीज से दूर हैं और उन्हें 52 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा।