कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का इंटरव्यू:बोले- रामगोपाल मेरे बारे में कुछ भी बोले, अगर उन्हें MP में BJP का साथ देना है तो कांग्रेस उनका साथ नहीं देगी

सवाल : सपा नेताओं के बयान में आपको लेकर लगातार टिप्पणी की जा रही?
जवाब :
 मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का समाजवादी पार्टी साथ दें। भाजपा की मदद न करें। जैसा कि इन लोगों ने बागेश्वर विधानसभा के चुनाव में प्रत्याशी उतार करके किया था। हम सीट हार गए। ऐसे ही मध्य प्रदेश में प्रत्याशी उतार कर बीजेपी की मदद समाजवादी पार्टी के लोगों को नहीं करना चाहिए। मुझे लेकर चाहे जो अभद्र बोल ले, लेकिन मध्य प्रदेश में भाजपा की मदद समाजवादी पार्टी के लोग ना करें, तो अच्छा होगा।

सवाल: अखिलेश ने कहा कि इंडिया गठबंधन में राज्यों में कोई समझौता नहीं, जब प्रत्याशी नहीं देना था तो हमसे सीट शेयरिंग की लिस्ट क्यों मांगी गई, इस पर क्या कहेंगे?
जवाब : 
अखिलेश खुद जानते हैं कि उन्होंने सीट शेयरिंग की बात की लेकिन उससे पहले ही उन्होंने 6 से 7 उम्मीदवार उतार चुके थे। वह लगातार दबाव बना रहे थे। वो मुझे चाहे जो कुछ भी कहे लेकिन कांग्रेस की मदद करें। बीजेपी को जिताने के लिए अपने उम्मीदवार न उतारे।

सवाल: रामगोपाल यादव कह रहे कि आपकी जमानत पहले जप्त हुई थी, अब की भी होगी?
जवाब : 
देखिए उनको जो करना है, वह करवा दें, जो होना होगा, वह होगा। उनके द्वारा तो पहले जमानत जा चुकी थी। उनके द्वारा मुझे जो कुछ कहा जा रहा है, उससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। अगर उन्हें मध्य प्रदेश में बीजेपी की मदद करनी है, तो कांग्रेस उनका साथ नहीं देगी।

सवाल : यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव के लिए किस तरह की तैयारी की जा रही हैं?
जवाब :
 पार्टी कार्यालय पर हमने दलित सम्मेलन के साथ कार्यक्रम करने के लिए एक अहम बैठक बुलाई थी। काशीराम की जयंती से शुरू हुए कार्यक्रम के जरिए उत्तर प्रदेश के सभी लोकसभा सीटों पर हम जाएंगे। एक बड़ा कार्यक्रम हम लोग लखनऊ में करेंगे। कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीटों को लेकर तैयारी कर रही है।

सवाल : इंडिया गठबंधन को लेकर सपा और कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं के बीच भी असमंजस की स्थिति है, इसको कैसे देखते हैं?
जवाब : 
वह अलग बात है, हम उसमें नहीं जाना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश के घोसी विधानसभा में बिना इन लोगों को कहे हमने समर्थन दिया और प्रत्याशी जिताने के लिए पूरा साथ दिया था। आप समझ सकते हैं किस तरीके की स्थिति बागेश्वर विधानसभा में हुई थी। कैसे इन्होंने बीजेपी की का सपोर्ट किया और प्रत्याशी उतारा ऐसा ही यह मध्य प्रदेश में करने जा रहे हैं।

सवाल: मध्य प्रदेश में सपा के उम्मीदवार उतारे गए तो क्या वह बीजेपी का सपोर्ट कर रहे हैं?
जवाब : 
यह बिल्कुल सत्य है, बीजेपी के सहयोग के लिए सपा ने मध्य प्रदेश में अपने उम्मीदवार उतारे हैं इस पर विचार करना चाहिए।