कर्नाटक में टीचर ने रामायण-महाभारत को काल्पनिक बताया:भाजपा विधायक का आरोप-छात्रों से PM मोदी के खिलाफ भी बात की

कर्नाटक के मेंगलुरु में एक कॉन्वेंट स्कूल की टीचर ने रामायण और महाभारत को काल्पनिक बताया। टीचर ने छात्रों से कहा कि भगवान राम कल्पना के आधार पर बनाए गए एक किरदार हैं। विवाद बढ़ने के बाद स्कूल ने सोमवार (13 फरवरी) को टीचर को बर्खास्त कर दिया।

मामला मेंगलुरु के सेंट गेरोसा इंग्लिश एचआर प्राइमरी स्कूल का है। शनिवार (10 फरवरी) को राइट विंग ग्रुप के लोगों ने टीचर के खिलाफ प्रदर्शन किया था। सोमवार 12 फरवरी को भाजपा विधायक वेदव्यास कामथ भी प्रदर्शन में शामिल हुए।

भाजपा विधायक ने आरोप लगाया कि टीचर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी छात्रों से बात की। टीचर ने क्लास में 2002 के गोधरा दंगों और बिलकिस बानो गैंगरेप का जिक्र किया और बच्चों के मन में नफरत पैदा करने की कोशिश की।

विधायक बोले- टीचर ने बिंदी-गजरा लगाने से रोका

भाजपा विधायक ने स्कूल से कहा- आपकी सिस्टर्स (टीचर) हमारे हिंदू छात्राओं से बिंदी न लगाने, गजरा या पायल न पहनने के लिए कह रही हैं। वह कहती हैं कि भगवान राम पर दूध डालना बर्बादी है। अगर कोई हमारे विश्वास का अपमान करेगा तो हम चुप नहीं रहेंगे।

स्कूल ने बयान जारी कर सफाई दी
टीचर को बर्खास्त करने के बाद स्कूल ने एक लेटर जारी किया। इसमें कहा गया कि सेंट गेरोसा स्कूल का इतिहास 60 साल पुराना है। स्कूल में आज तक ऐसी कोई घटना नहीं हुई। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना ने हमारे और आपके बीच एक अविश्वास पैदा कर दिया है। हमने घटना पर कार्रवाई की है। यह आपके और हमारे बीच विश्वास को फिर से बनाने में मदद करेगा।

टीचर के खिलाफ अब तक कोई केस दर्ज नहीं कराया गया है। डिप्टी डायरेक्टर ऑफ पब्लिक इंस्ट्रक्शन्स (DPPI) मामले की जांच में जुटी है।

कर्नाटक में स्कूल प्रिंसिपल और स्टूडेंट का फोटोशूट, एक-दूसरे को किस करते दिखे

इससे पहले कर्नाटक के मुरुगामल्ला में दिसंबर 2023 में एक महिला स्कूल प्रिंसिपल और स्टूडेंट के फोटोशूट को लेकर काफी विवाद हुआ था। एक स्टडी टूर के दौरान खींची गईं इन तस्वीरों में टीचर और स्टूडेंट एक-दूसरे को गले लगाए और गालों पर किस करते दिखाई दिए। एक तस्वीर में स्टूडेंट ने टीचर को गोद में उठा रखा था। तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद टीचर को सस्पेंड कर दिया गया।