IPL में पंजाब ने 200+ स्कोर छठी बार चेज किया:धवन 40वीं बार बोल्ड, गुजरात ने छोड़े 3 कैच; मोमेंट्स और रिकॉर्ड्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के रोमांचक मुकाबले में गुरुवार को पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हरा दिया। अहमदाबाद में गुरुवार को टाइटंस ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 199 रन बनाए। पंजाब ने 7 विकेट गंवाकर 19.5 ओवर में 7 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

पंजाब के कप्तान शिखर धवन IPL में रिकॉर्ड 40वीं बार बोल्ड हुए। वहीं साई सुदर्शन लीग में 17 पारियों बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन गए हैं। गुजरात के फील्डर्स ने अहम मौकों पर कैच छोड़े, इसी का उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा और टीम मैच हार गई। ऋद्धिमान साहा DRS लेने के कारण नॉटआउट रहे, लेकिन वह इसका ज्यादा फायदा नहीं उठा सके।

PBKS vs GT मैच के मोमेंट्स और रिकॉर्ड्स…

मोमेंट्स…

1. DRS में बचे ऋद्धिमान साहा
गुजरात टाइटंस के विकेटकीपर ओपनर ऋद्धिमान साहा बैटिंग के दौरान DRS लेने के कारण नॉटआउट रहे। दूसरे ओवर की पहली बॉल अर्शदीप सिंह ने लेग स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। बॉल साहा के पैड्स पर लगी, पंजाब ने LBW की अपील की और अंपायर ने आउट का फैसला सुना दिया।

साहा ने रिव्यू लिया, रिप्ले में दिखा कि बॉल स्टंप्स के ऊपर से निकल कर जा रही है। फील्ड अंपायर ने अपना फैसला पलटा और साहा 1 रन के स्कोर पर नॉटआउट रहे। हालांकि, वह 11 रन बनाकर कगिसो रबाडा का शिकार हो गए।

2. साई सुदर्शन ने दिखाई स्पोर्ट्समैन स्पिरिट
गुजरात के बैटर साई सुदर्शन ने स्पोर्ट्समैन स्पिरिट दिखाई और अंपायर के फैसले के बगैर ही पवेलियन चले गए। 14वें ओवर की पांचवीं बॉल हर्षल पटेल ने स्लोअर बाउंसर फेंकी। साई सुदर्शन ने कट किया और बॉल विकेटकीपर के हाथों में चली गई। विकेटकीपर ने कॉट बिहाइंड की अपील की, लेकिन अंपायर ने नॉटआउट दिया। हालांकि, सुदर्शन पवेलियन चल दिए, ऐसे में अंपायर ने अपना फैसला पलटा और सुदर्शन 33 रन बनाकर आउट हुए।