झांसी में 70 लाख कैश, 28 लाख के गहने पकड़े:दिल्ली का युवक पिट्ठू बैग में भरे था, सीज करते हुए इनकम टैक्स को दी सूचना

झांसी में लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही चेकिंग में एक युवक से 70 लाख रुपए कैश और 28 लाख रुपए के गहने बरामद हुए हैं। युवक दिल्ली का रहने वाला है और सर्राफा बाजार से दिल्ली जा रहा था। पकड़े जाने पर वह पैसों और गहनों के बारे में सही से जबाव नहीं दे पाया। इस पर रकम और गहने सीज करते हुए कोषागार के सुपुर्द कर दिए गए। पूरे मामले की इनकम टैक्स विभाग को सूचना दी गई है। आगे की कार्रवाई इनकम टैक्स विभाग करेगा।

पुलिस और FST कर रही थी चेकिंग

एसपी सिटी ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव को शान्तिपूर्ण, निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराने के लिए रविवार शाम को एफएसटी व नवाबाद पुलिस संयुक्त रूप से अशोक तिराहा पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। शाम करीब 7:30 बजे एक युवक वहां से निकला। जिसके पीठ में एक बैग था। संदिग्ध लगने पर पुलिस ने चेकिंग की।

तब बैग के अंदर से 70 लाख 56400 रुपए कैश और 436.51 ग्राम सोने के गहने बरामद हुए। पकड़े गए युवक की पहचान दिल्ली के करोलबाग, शंकरपुरा निवासी शांति करात (40) के रूप में हुई। वह रुपए और गहनों के बारे में संतोषजनक जबाव नहीं दे पाया। तब उसके रुपए और गहनों को सीज कर दिया गया।

इनकम टैक्स विभाग करेगा जांच

एसपी सिटी ने बताया कि सीजर की कार्रवाई करते हुए पूरे मामले की जानकारी इनकम टैक्स विभाग को दी गई है। अब आगे की जांच इनकम टैक्स विभाग करेगा। इससे पहले एफएसटी व कोतवाली पुलिस ने एक व्यक्ति के पास से 13 लाख रुपए कैश बरामद कर सीज किए थे। जबकि 5 से 6 अन्य लोगों को भी अवैध नकदी के साथ पकड़ा जा चुका है।