संजू सैमसन पर 12 लाख जुर्माना:गुजरात के खिलाफ ओवररेट धीमा था, फील्डिंग प्रतिबंध भी लगा; पंत पर 2 बार लग चुका फाइन

राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। जयपुर में बुधवार को गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के चलते संजू पर जुर्माना लगा। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ने यह जानकारी बुधवार को दी।

IPL के 17वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स को बुधवार को इस सीजन की पहली हार मिली। टॉस हार कर पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 196 रन बनाए। 197 रन का टारगेट गुजरात ने 20 ओवर में 7 विकेट पर हासिल कर लिया।

20वें ओवर में जीता गुजरात, इस ओवर में सिर्फ 4 प्लेयर बाउंड्री पर थे
गुजरात को जीत के लिए 20वें ओवर जीत के लिए 15 रन चाहिए थे। राजस्थान की टीम तय वक्त पर ओवर करने से 5 मिनट पिछड़ गई। इसके चलते आखिरी ओवर में संजू 5 की जगह सिर्फ 4 प्लेयर बाउंड्री पर भेज पाए। GT के राशिद खान ने 3 चौके लगाकर टीम को जीत दिला दी।

IPL ऑफिशियल्स ने कहा कि इस सीजन टीम राजस्थान की यह पहली गलती थी, इसलिए IPL कोड ऑफ कंडक्ट के अनुसार सबसे न्यूनतम दंड दिया गया है।

पंत पर 24 लाख का फाइन लगा था
दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान ऋषभ पंत पर लगातार दो मैचों में स्लोर ओवर रेटिंग के लिए जुर्माना लग चुका है। IPL के 16वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ पंत पर 24 लाख रुपए का फाइन लगाया गया था। यही नहीं पंत के अलावा दिल्‍ली कैपिटल्‍स के इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्‍लेइंग-11 का हिस्‍सा रहे खिलाड़‍ियों पर मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया था। इससे पहले, चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ हुए पिछले मैच में भी वे स्लो ओवर रेट के दोषी पाए गए थे, लेकिन सीजन की पहली गलती होने की वजह से 12 लाख का फाइन लगाया गया था।