EC अफसरों ने राहुल के हेलिकॉप्टर की जांच की:तमिलनाडु के नीलगिरि में फ्लाइंग स्क्वॉड पहुंची, छानबीन के बाद केरल रवाना हुए राहुल

इलेक्शन कमीशन के अधिकारियों ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर की जांच की। तमिलनाडु के नीलगिरि में फ्लाइंग स्क्वॉड के अधिकारियों ने यह छानबीन की। इस छानबीन के बारे में और डिटेल अभी सामने नहीं आई है। राहुल नीलगिरि के कॉलेज में आर्ट्स और साइंस के स्टूडेंट्स से मुलाकात करने पहुंचे थे।

एक हफ्ता केरल में राहुल गांधी, आज वायनाड में जनसभा
तमिलनाडु के बाद राहुल गांधी केरल के वायनाड पहुंचे। यहां उन्होंने रोड शो किया। इसके बाद वे जनसभा भी करेंगे। सोमवार शाम को उत्तर कोझिकोड में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंड (UDF) की रैली को संबोधित करेंगे

16 अप्रैल को राहुल फिर वायनाड पहुंचेंगे, फिर 18 अप्रैल को कन्नूर, पलक्कड़ और कोट्टायम में बैठकों में हिस्सा लेंगे। राहुल 22 अप्रैल को त्रिशूर, तिरुवनंतपुरम और अलाप्पुझा जिलों में रैलियों को संबोधित करेंगे।राहुल गांधी ने इस महीने की शुरुआत में वायनाड से नॉमिनेशन फाइल किया था और एक रोड शो निकाला था।

3 अप्रैल को राहुल ने वायनाड से नामांकन दाखिल किया था
राहुल गांधी ने 3 अप्रैल को वायनाड सीट से नामांकन दाखिल किया था। इससे पहले उन्होंने बहन प्रियंका गांधी के साथ एक घंटे का रोड शो किया। इस दौरान राहुल ने क्षेत्र की जनता से कहा कि आपका सांसद होना सौभाग्य की बात है।

राहुल के चुनावी हलफनामे के मुताबिक, वे 20 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की संपत्ति है। हालांकि, उनके पास न खुद का घर है, न खुद की कार। पिछले पांच साल में उनकी दौलत करीब 5 करोड़ बढ़ी है। इसके बाद भी उन पर 50 लाख का कर्ज है। राहुल के पास 55 हजार नकद हैं। 9.24 करोड़ की चल और 11.14 करोड़ की अचल संपत्ति है। उनके खिलाफ कुल 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

वायनाड से CPI ने अपना कैंडिडेट उतारा
विपक्षी I.N.D.I.A ब्लॉक की भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) ने राहुल की संसदीय सीट वायनाड से पर अपना कैंडिडेट उतारा है। पार्टी ने एनी राजा को टिकट दिया है। इसके अलावा तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस के सांसद शशि थरूर के खिलाफ पनियन रवींद्रन को टिकट दिया है।

वहीं, वीएस सुनील कुमार को त्रिशूर से और अरुण कुमार को मवेलिकारा से उम्मीदवार बनाया है। CPI ने केरल में कांग्रेस के दो दिग्गज सांसदों के खिलाफ पार्टी के प्रत्याशी घोषित किए हैं, जबकि पार्टी महासचिव डी राजा I.N.D.I.A ब्लॉक की समन्वय समिति और चुनाव रणनीति समिति के सदस्य हैं।