सलमान के घर के बाहर फायरिंग के 2 आरोपी गिरफ्तार:मुंबई क्राइम ब्रांच ने गुजरात से अरेस्ट किया, दोनों बिहार के रहने वाले

एक्टर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दो आरोपी पकड़े गए। सोमवार देर रात मुंबई क्राइम ब्रांच ने गुजरात के भुज से दोनों को अरेस्ट किया। इनकी पहचान विक्की साहेब गुप्ता और सागर श्रीजोगेंद्र पाल के तौर पर हुई है, जो बिहार के रहने वाले हैं। इन्हें आज मुंबई लाया जाएगा।

इन दोनों ने सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के सामने 14 अप्रैल की सुबह 5 बजे फायरिंग की थी। दोनों बाइक पर सवार होकर आए और 4 राउंड फायर किए। फायरिंग के वक्त सलमान अपने घर में ही थे। घटना के बाद सलमान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

एक CCTV फुटेज में दिख रहा है दोनों आरोपियों ने स्पोर्ट्स कैप पहन रखी है और कंधे पर बैग टांगा हुआ था। इस फुटेज में दोनों सलमान के घर की तरफ फायरिंग करते नजर आ रहे हैं। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, दोनों आरोपी लॉरेंस गैंग का हिस्सा हैं। खान को लॉरेंस-गोल्डी बराड़ गैंग ने जान से मारने की धमकी दी थी।

फायरिंग की घटना के बाद लॉरेंस के भाई अनमोल ने एक ऑनलाइन पोस्ट में इस वारदात की जिम्मेदारी ली थी। उसने इस वारदात को ट्रेलर बताया और सलमान को वॉर्निंग दी। हालांकि, पुलिस ने इस पोस्ट की पुष्टि नहीं की है। लॉरेंस कई हाई-प्रोफाइल लोगों के मर्डर के आरोप में इस वक्त तिहाड़ जेल में है।

पनवेल के एक अपार्टमेंट में रह रहे थे दोनों
दोनों आरोपी पनवेल के राधा कृष्ण अपार्टमेंट में रहते थे। यह भी संदेह जताया जा रहा है कि सलमान के घर पर हमले से पहले इन्होंने उनके लोनावला स्थित फार्म हाउस की रेकी भी की थी।

सलमान के घर से थोड़ी दूर मिली थी बाइक
पुलिस ने आरोपियों की एक बाइक भी जब्त की थी। इस बाइक को सलमान के घर से एक किमी दूर माउंट मैरी चर्च के पास छोड़ दिया गया था। पुलिस का कहना है कि ये बाइक पनवेल में रहने वाले एक व्यक्ति के नाम पर रजिस्टर्ड थी। पनवेल के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर ने कहा कि व्यक्ति ने कुछ दिन पहले ही ये टू-व्हीलर बेचा था।

बालकनी पर मिले गोली के निशान
सलमान के अपार्टमेंट के बालकनी पर फोरेंसिक टीम को गोली के 2 निशान मिले हैं। एक बाहरी दीवार पर और दूसरा बालकनी की दीवार पर। इस मामले में मुंबई पुलिस ने गैलेक्सी अपार्टमेंट के 4 वॉचमैन के बयान दर्ज किए हैं, जो घटना के समय वहां मौजूद थे।

ग्राउंड फ्लोर पर अकेले रहते हैं सलमान
सलमान बीते 40 साल से अपने परिवार के साथ इसी घर में रह रहे हैं। अपार्टमेंट के ग्राउंड फ्लोर पर सलमान का घर है। वे यहां 1BHK L शेप अपार्टमेंट में अकेले रहते हैं। वहीं उनके पेरेंट्स 8 मंजिला गैलेक्सी अपार्टमेंट के फर्स्ट फ्लोर पर रहते हैं।