लोकसभा चुनाव-2024:शाह बोले- 5वें चरण के बाद BJP 310 सीटें जीत रही; जयराम ने कहा- 4 जून हमारे लिए 2004 जैसा मौका होगा

लोकसभा चुनाव के 5 चरण हो चुके हैं। 25 मई को छठे फेज की वोटिंग है। दिग्गजों का प्रचार जारी है। इसी दौरान अमित शाह ने संबलपुर में कहा कि पांच चरण का चुनाव हो चुका है और इसमें भाजपा को 310 सीटें मिल रही हैं। छठे और सातवें चरण की वोटिंग के बाद भाजपा की 400+ सीटें सुरक्षित हो जाएंगी।

शाह ने ये भी कहा कि ओडिशा के लोगों को बाबू राज (नवीन पटनायक) मुक्ति मिलने वाली है। ओडिशा का शासन अफसरों के भरोसे चलाया जा रहा है। नवीन पटनायक सरकार ने ओडिशा के गौरव, भाषा, संस्कृति और परंपराओं का अपमान किया है। अगर लोगों ने भाजपा को वोट दिया तो उत्कल भूमि पर कोई भूमिपुत्र शासन करेगा, कोई तमिल बाबू नहीं। पूर्व IAS अफसर रहे वीके पांडियन को पटनायक का दाहिना हाथ कहा जाता है।

वहीं, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि 4 जून हमारे लिए 2004 जैसा मौका लाएगा। इस चुनाव में INDIA ब्लॉक को स्पष्ट बहुमत मिल रहा है। न्यूज एजेंसी PTI को दिए इंटरव्यू में जयराम ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी सांप्रदायिकता की पिच पर खेल रहे हैं, लेकिन हम उनकी गुगली और बाउंसर्स को नाकाम कर दे रहे हैं।

जयराम ने बताया कि लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि हमारा प्रधानमंत्री कौन होगा? 2004 लोकसभा चुनाव के नतीजे 13 मई को आए थे। 17 मई को ये साफ हो गया था कि मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री होंगे। इस बार ये फैसला और जल्दी होगा। ये भारत का आम चुनाव है, कोई ब्यूटी कॉन्टेस्ट या कौन बनेगा प्रधानमंत्री नहीं। चुनाव में ये देखना होगा कि किस गठबंधन का बहुमत मिलता है।