हरियाणा में डेरे की BJP को समर्थन की चर्चा:10 में से 8 लोकसभा सीटों पर प्रभाव; हनीप्रीत ने 15 मेंबरी कमेटी की ड्यूटी लगाई

सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के हरियाणा में BJP को समर्थन देने की चर्चा है। डेरे से जुड़े सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार शाम को चुनाव प्रचार खत्म होते ही डेरा प्रबंधन ने अपनी कमेटियों को एक्टिव कर दिया है।

डेरे के लिए फैसले के बारे में प्रेमियों को बताने के लिए 15 मेंबरी कमेटी की ड्यूटी लगा दी गई है। कमेटी ने यह मैसेज भंगीदासों को दिया है। अब भंगीदास ब्लॉक और वार्ड स्तर पर डोर टू डोर मैसेज पहुंचा रहे हैं।

हालांकि डेरे की तरफ से कहा जा रहा है कि वह किसी पार्टी को सपोर्ट नहीं कर रहे। उनकी राजनीतिक विंग भी भंग हो चुकी है। मगर, चर्चा है कि सिरसा में 300 और हिसार में 200 लोगों की टीम बनाकर डेरे का मैसेज श्रद्धालुओं तक पहुंचाया जा रहा है।

5 दिन पहले हनीप्रीत से मिले थे भाजपा नेता
5 दिन पहले भाजपा के नेताओं ने डेरे में जाकर डेरा मुखी राम रहीम की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत उर्फ प्रियंका तनेजा से मुलाकात की थी। उन्होंने भाजपा के लिए समर्थन मांगा था। हालांकि इसके लिए हनीप्रीत ने 3 से 4 दिन का समय मांगा था। इसके बाद भाजपा नेताओं ने शुक्रवार को फिर डेरे जाकर संपर्क किया था। भाजपा नेता दावा कर रहे हैं कि इसके बाद हनीप्रीत ने उनके समर्थन के लिए 15 मेंबरी कमेटी को आदेश दे दिए हैं।

हरियाणा में 8 सीटों पर डेरा सच्चा सौदा का प्रभाव
हरियाणा की सिरसा, हिसार, भिवानी-महेंद्रगढ़, फरीदाबाद, सोनीपत, करनाल, कुरूक्षेत्र और अंबाला लोकसभा सीट पर डेरे का प्रभाव माना जाता है। यहां पर कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां पर हार-जीत का अंतर कम रह सकता है।

ऐसे में अगर डेरा सच्चा सौदा भाजपा को समर्थन करता है तो फिर उनके उम्मीदवार को फायदा हो सकता है।