भांजी शर्मिन सहगल के सपोर्ट में उतरे SLB:बोले- उन्हें इसलिए कास्ट नहीं किया क्योंकि मेरी भांजी हैं, वो ‘आलमजेब’ के किरदार में फिट थीं

संजय लीला भंसाली की सीरीज ‘हीरामंडी’ रिलीज होने के बाद से ही चर्चा में है। सीरीज में आलमजेब का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस शर्मिन संजय की भांजी हैं। ‘हीरामंडी’ के रिलीज होने के दिन से ही शर्मिन को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल, शर्मिन द्वारा निभाए गए आलमजेब के किरदार में वो दर्शकों को पसंद नहीं आ रही हैं। अब एक इंटरव्यू के दौरान संजय लीला भंसाली से इस पर सवाल किया गया। अपनी भांजी को सपोर्ट करते हुए भंसाली ने उनके सिलेक्शन प्रॉसेस के बारे में बात की।

संजय लीला भंसाली ने कहा- शर्मिन के पास आलमजेब के रोल के लिए परफेक्ट फेस था जो कि मैंने देखा था। आपने आलमजेब का रोल अगर देखा होगा तो उसमें यही दिखाया गया है कि वो तवायफ नहीं बनना चाहती। मैं इस रोल के लिए एक नया फ्रेश चेहरा खोज रहा था। जिसके चेहरे पर मासूमियत भी हो। जो तवायफ की तरह बात न करती हो। जो कविताओं में दिलचस्पी रखती हो। तो ये सब चीजें दिमाग में रखते हुए मुझे शर्मिन, आलमजेब के रोल के लिए परफेक्ट लगीं।

भांजी शर्मिन के ट्रोलिंग पर बोले संजय लीला भंसाली
शर्मिन की ट्रोलिंग पर बात करते हुए संजय ने कहा- मैंने उन्हें इसलिए कास्ट नहीं किया, क्योंकि वो मेरी भांजी हैं। उन्होंने इस रोल के लिए कई बार ऑडिशन दिया। इस दौरान वो कई टेस्ट्स से गुजरी हैं। न जाने मैंने उनके कितने टेस्ट लिए हैं, मुझे गिनती ठीक से याद नहीं।

जब मैंने तय किया था कि मैं शर्मिन को कास्ट करूंगा तो मैंने उनसे कहा था कि आपको टेस्ट देने होंगे। आपको आलमजेब के किरदार की सही पकड़ रखनी होगी। क्योंकि ये वो दुनिया है, जहां आपने आज से पहले कभी कदम नहीं रखा। आपने कभी एक्टिंग नहीं की। ये जितने भी एक्टर्स मैंने कास्ट किए हैं, सभी का करियर सालों-साल का रहा है। उन्होंने न जाने कितने किरदार अदा किए हुए हैं। वो लोग जानते हैं कि नजाकत क्या होती है, उसे पर्दे पर कैसे उतारना है, लेकिन आप नहीं जानती हैं। आपको ये सब सीखना होगा। नजाकत, नखरे और सब कुछ।।

संजय लीला भंसाली की इस सीरीज में शर्मिन सहगल, ऋचा चड्ढा, मनीषा कोइराला, अदिति राव हैदरी, सोनाक्षी सिन्हा, फरदीन खान, फरीदा जलाल जैसे कई कलाकार अहम किरदार में नजर आए हैं।